Advertisment

लालू यादव का भाजपा पर हमला, कहा- संविधान बदलने वालों की जनता निकाल लेगी आंख

लालू यादव ने वीडियो में कहा कि काफी घबराहट है और ये मानकर बैठे हैं कि हार रहे हैं. ये 400-400 की बात कर रहे हैं, ये घबराहट की बात है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
lalu yadav photo

लालू यादव का भाजपा पर हमला( Photo Credit : फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव से पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी आक्रामक नजर आ रहे हैं. बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं, जिसे लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो बार बिहार दौरा कर चुके हैं. पीएम मोदी जमुई और नवादा दौरे पर आ चुके हैं, जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया और लोगों से वोट करने की अपील की. इसके साथ ही पीएम ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. वहीं, रविवार को देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी जमुई में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे और इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर हमला बोला. इस बीच 15 अप्रैल को लालू यादव ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर ट्वीट कर एक वीडियो पोस्ट किया.

Advertisment

लालू का भाजपा पर हमला

इसके साथ ही लिखा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लगातार संविधान बदलने और समाप्त करने का दावा कर रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री और इनके शीर्ष नेता इन पर कुछ कारवाई करने की बजाय इसके बदले उन्हें ईनाम स्वरूप चुनाव लड़वा रहे है. ये BJP वाले चाहते क्या हैं? इन्हें संविधान, दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों और ग़रीबों से समस्या क्या है? संविधान बदल ये इस देश से समता, स्वतंत्रता, बंधुता, सामाजिक न्याय और आरक्षण ख़त्म करना चाहते है। ये लोगों को RSS और पूँजीपतियों का ग़ुलाम बनाना चाहते है. संविधान की तरफ़ आँख उठाकर भी देखा तो इस देश के दलित, पिछड़ा और गरीब लोग मिलकर इनकी आँख निकाल लेंगे. बार बार संविधान बदलने की बात कर ये क्या साबित करना चाहते हैं? हमारा संविधान बाबा साहब अंबेडकर ने लिखा है, किसी ऐरे ग़ैरे बाबा ने नहीं। लोकतंत्र में यकीन रखने वाले इस देश के न्यायप्रिय, अमनपसंद और दलित-पिछड़े तुम्हें औक़ात में ला देंगे। तुम कौन होते हो, संविधान बदलने वाले?

Advertisment

कहा- संविधान बदलने वाले का आंख निकाल लेगी जनता

लालू यादव ने वीडियो में कहा कि काफी घबराहट है और ये मानकर बैठे हैं कि हार रहे हैं. ये 400-400 की बात कर रहे हैं, ये घबराहट की बात है. इनके पार्टी के नेता लगातार बोल रहे हैं खुल्लम-खुला कि हम संविधान को बदल देंगे, ये बाबा साहेब का बनाया हुआ संविधान है, ऐरे गैरे का बनाया हुआ संविधान नहीं है... जो भी इस तरह की कोशिश करेगा, देश की गरीब जनता उनका आंख निकाल लेगी.. खबरदार, इस तरह का साहस किया तो, देश की जनता उन्हें माफ नहीं करेगी.. ये घबराहट बोल रही है सीधा... ये देश में अपना शासन, तानाशाही लाना चाहते हैं... संविधान को बदलना मतलब लोकतंत्र को बदलना... .लोकतंत्र को बदलना मतलब जनतंत्र कायम नहीं करना चाहते हैं.. ये लोग लोकतंत्र को खत्म कर तानाशाही की तरफ जा रहे हैं. ये लगातार बोल रहे हैं कि संविधान बदल देंगे.. बहुमत दीजिए.. लोग इसको पूर्व के समय में भी याद होगा . बीजेपी को... मोदी को याद होगा कि मोहन भागवत ने आरक्षण की समीक्षा करने की बात कही थी.. उस समय देश की जनता ने, गरीबों ने पूरा उनके इरादे को नेस्तनाबूद किया.. वही हाल इनका होने वाला है...

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • लालू यादव का भाजपा पर हमला
  • कहा- संविधान बदलने की कर रहे कोशिश
  • जनता निकाल लेगी आंख

Source : News State Bihar Jharkhand

लोकसभा चुनाव 2024 Lalu Yadav election 2024 लालू प्रसाद यादव Lok Sabha Elections 2024 lalu prasad yadav Bihar News
Advertisment
Advertisment