Advertisment

Land For Job Scams: लालू परिवार को कोर्ट से बड़ी राहत, 9 आरोपियों को मिली जमानत

Land For Job Scams: लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार को बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने लालू यादव समेत सभी 9 आरोपियों को जमानत दे दी है. मामले की अगली सुनवाई 25 अक्टूबर को होगी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
lalu family
Advertisment

Land For Job Scams: विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव को बड़ी राहत मिली है. लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव समेत सभी 9 आरोपियों को जमानत मिली है. कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई की. मामले की अगली सुनवाई 25 अक्टूबर को होगी. लैंड फॉर जॉब मामले में सभी आरोपियों को एक लाख के निजी मुचलके में जमानत दी गई है.

लैंड फॉर जॉब मामले में लालू समेत 9 आरोपियों को मिली जमानत

साथ ही कोर्ट ने सभी सभी आरोपियों को अपना पासपोर्ट भी सरेंडर करने के लिए कहा है. बता दें कि ईडी की चार्जशीट को दाखिल करने के बाद कोर्ट ने सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश होने के लिए समन भेजा था. सुनवाई के दौरान लालू यादव, मीसा भारती, तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव सभी मौजूद थे. लैंड फॉर जॉब मामले में दायर चार्जशीट में ईडी ने तेज प्रताप यादव को आरोपी नहीं बनाया है, लेकिन कोर्ट की तरफ से उन्हें भी समन जारी किया गया और कहा गया कि वह भी लालू परिवार के सदस्य हैं और उनकी भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- UP News: रायबरेली में ट्रेन को डिरेल करने की रची गई थी साजिश! बाल-बाल बचे लोग

18 सितंबर को ईडी ने चार्जशीट किया था दायर

कोर्ट ने लालू परिवार को अपने पद का गलत इस्तेमाल करने की बात कही. साथ ही यह भी कहा कि लालू परिवार के नाम कई सारी जमीनें ट्रांसफर की गई है. बता दें कि 18 सितंबर को ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दायर किया था. वहीं, सोमवार को सभी आरोपियों को कोर्ट से राहत मिली है. 

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि लालू यादव पर आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने लोगों को नौकरी देने के नाम पर उनकी जमीन अपने नाम लिखवा ली. 2004-2009 तक रेल मंत्री रहते हुए लालू यादव ने रेलवे में ग्रुप डी की नौकरी देने के नाम पर करोड़ों की जमीन कम कीमत पर अपने और अपने परिवार के नाम लिखवा ली. इस मामले में लालू परिवार समेत कुल 30 लोगों के खिलाफ आरोप दर्ज किया गया है. 

Lalu Yadav hindi news Tejashwi yadav Tej pratap yadav land for job scams
Advertisment
Advertisment