Advertisment

बिहार में आसमानी बिजली का कहर, 24 घंटों में आठ लोगों की मौत, सरकार ने दिया मुआवजे का ऐलान

Bihar Weather: बिहार में मानसून आते ही आसमानी बिजली गिरने की घटनाएं सामने आने लगी हैं. राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान बिजली गिरने की घटनाओं में आठ लोगों की मौत हुई है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Bihar Weather

Bihar Weather ( Photo Credit : Social Media)

Bihar Weather: उत्तर भारत में मानसून ने दस्तक दे दी है. इसके साथ ही बिहार में भी मानसून पहुंच गया है. इस बीच बिहार के कई इलाकों में बारिश हो रही है. इस बीच आसमानी बिजली ने भी बिहार में कहर बरपाना शुरू कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान बिहार में 8 लोगों की मौत हुई है. बुधवार को राज्य के अलग-अलग इलाकों में बिजली गिरने की घटनाएं हुईं. जिसनें आठ लोगों की जान चली गई. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिजली गिरने की इन घटनाओं पर शोक जताया है. इसके साथ ही मृतक आश्रितों को मुआवजा देने का भी ऐलान किया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: जम्मू के डोडा में अब तक 3 आतंकी ढेर, पहाड़ पर छिपे एक आतंकी की तलाश जारी

कहां-कहां गिरी बिजली

बिहार के भागलपुर और मुंगेर में सबसे ज्यादा मौतें हुईं. इन दोनों जिलों में बिजली गिरने से दो-दो लोगों की मौत हुई है. जबकि जमुई, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण और अररिया में एक-एक लोगों की जान गई है. जानकारी के मुताबिक, पूर्वी चंपारण जिले में खेत से लौट रहे 10 साल के एक बच्चे पर आकाशीय बिजली गिर गई. जिसमें उसकी मौके पर ही मौत हो गई. जबकि पश्चिमी चंपारण में घर के बाहर बैठी एक महिला पर बिजली गिर गई. इस घटना में महिला की मौत हो गई और उसकी बड़ी बहन की बेटी घायल हो गई.

उधर मुंगेर जिले में आसमान बिजली गिरने से बौनू यादव नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि इसी जिले में गंगा पार दियारा से लौट रहे दिनेश सिंह नाम के एक शख्स की मौत हो गई. जबकि जामुन बीनने वक्त एक सात साल के बच्चे की भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. उधर भागलपुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई. इसी जिले एक अन्य किसान की भी बिजली गिरने से मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: शराब घोटाला: कम होती नहीं दिख रहीं केजरीवाल की मुश्किलें, कोर्ट ने 3 दिन की CBI रिमांड में भेजा

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

बिहार में बिजली गिरने की घटनाओं में मारे गए लोगों के परिजनों को सरकार ने मुआवजा देने का ऐलान किया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतक आश्रितों को चार-चार लाख रुपये देने का ऐलान किया है.

Source : News Nation Bureau

Bihar Weather Weather Update bihar-news-in-hindi Bihar Lightning Wreaks Bihar News Bihar Weather Update
Advertisment
Advertisment