Advertisment

Lightning wreaks: मधुबनी में आकाशीय बिजली का कहर, 5 लोगों की मौत, 18 छात्राएं झुलसी

Bihar Lightning wreaks: बिहार में एक बार फिर से आकाशीय बिजली का कहर बरपा है. वहीं, भोजपुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने की वजह से 18 छात्राएं बुरी तरह झुलस गई, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट कराया गया है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
thundering

18 छात्राएं झुलसी( Photo Credit : फाइल फोटो)

Bihar Lightning wreaks: बिहार में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है. नेपाल और बिहार में भारी बारिश होने की वजह से प्रदेश में नदियों का जलस्तर बढ़ता जा रहा है. कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. मौसम विभाग ने भी बारिश, ठनका और आकाशीय बिजली को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. इन सबके बीच गुरुवार को मधुबनी में आकाशीय बिजली का कहर बरपा है. इसमें 5 लोगों की जान चली गई. वहीं, भोजपुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने की वजह से 18 छात्राएं बुरी तरह झुलस गई हैं, जिन्हें आनन-फानन में आरा के सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. वहीं, कुछ छात्राओं की स्थिति गंभीर बनी हुई थी, जिन्हें दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. जैसे ही सरकारी स्कूल में बिजली गिरी, स्कूल में भगदड़ मच गया. 

Advertisment

मधुबनी में बरपा आकाशीय कहर

घटना की सूचना मिलते ही छात्राओं के परिजन भी अस्पताल पहुंचे. वहीं, मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा अधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी और थाना अध्यक्ष भी पहुंचे. प्रदेश में आकाशीय बिजली से मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. मंगलवार को गया, भोजपुर और रोहतास में भी बिजली की चपेट में आने से कई लोगों की जान चली गई थी. बिजली गिरने से भोजपुर में चार, रोहतास में 2, और गया में 2 लोगों की मौत हो गई. वहीं, बुधवार को वज्रपात से 6 लोगों की मौत होने की खबर सामने आई है. सासाराम में 2, भोजपुर में तीन और कैमूर में आकाशीय बिजली गिरने से 1 शख्स की मौत हो गई. इस घटना में एक बच्चा भी बुरी तरह से झुलस गया.

यह भी पढ़ें- NEET पेपर लीक मामले में CBI को मिली बड़ी कामयाबी, झारखंड से रॉकी गिरफ्तार

3 तीनों में 18 मौत

बिहार के अलग-अलग जिलों से बिजली गिरने से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. ज्यादातर किसान जो खुले में खेत में काम कर रहे हैं. वह बिजली की चपेट में आ रहे हैं. इसे लेकर प्रशासन व मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर लोगों से अनुरोध किया है कि बिना किसी जरूरी काम के घरों से बाहर ना निकले और भारी बारिश के समय खेत या पेड़ के नीचे ना रुके. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • मधुबनी में बरपा आकाशीय कहर
  • आकाशीय बिजली से 18 छात्राएं झुलसी
  • 3 तीनों में 18 लोगों की मौत

Source : News State Bihar Jharkhand

Thunderstroke Bihar Weather thunderclap Lightning wreaks in bihar Lightning wreaks flood in bihar lightning Bihar News
Advertisment
Advertisment