Advertisment

RJD एमएलसी के घर से शराब और कछुआ बरामद, इस वजह से पड़ी रेड

मंगलवार को लालू के एमएलसी विनोद जायसवाल के कदमकुआं में स्थित आवास पर छापेमारी पड़ी, जहां से कछुआ और शराब बरामद किया गया. इस मामले में 9 मार्च को केस दर्ज किया गया था, लेकिन मामले में अब जाकर कार्रवाई हुई है. 

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
New Update
rjd mlc vinod kumar

RJD एमएलसी के घर से शराब और कछुआ बरामद( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

रविवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी सुभाष यादव के घर ईडी ने छापेमारी की. दरअसल, अवैध रेत खनन मामले में ईडी ने सुभाष यादव के घर छापेमारी की और उनके यहां से 2.30 करोड़ कैश समेत कई जरूरी दस्तावेज भी बरामद किए. जिसके बाद ईडी ने शनिवार देर रात सुभाष यादव को गिरफ्तार कर लिया. इधर, मंगलवार को लालू के एमएलसी विनोद जायसवाल के कदमकुआं में स्थित आवास पर छापेमारी पड़ी, जहां से कछुआ और शराब बरामद किया गया. इस मामले में 9 मार्च को केस दर्ज किया गया था, लेकिन मामले में अब जाकर कार्रवाई हुई है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- बिहार को 3 वंदे भारत ट्रेन की सौगात, रविशंकर प्रसाद ने बताया ऐतिहासिक दिन

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि 6 मार्च को पश्चिम बंगाल से आयकर विभाग की टीम बिहार पहुंची थी, जहां शराब की खरीद-बिक्री में लेनदेन के मामले में विनोद कुमार के आवास पर छापेमारी की गई थी. जहां से दो शराब की बोतलें और दो कछुआ बरामद किया गया था. शराब के मामले में उत्पाद विभाग ने एमएलसी विनोद कुमार पर केस दर्ज कर लिया है तो दूसरी तरफ वन विभाग ने भी घर में कछुआ रखने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है. वहीं, एमएलसी का फिलहाल कोई पता नहीं है.

Advertisment

उत्पाद विभाग के निराक्षक मनोज कुमार ने बताया कि आर्थिक अपराध की ओर से उन्हें सूचना दी गई थी. जिसके बाद 6 मार्च को विनोद कुमार के यहां रेड पड़ी. इस दौरान दो स्टाफ के रूम से शराब की बोतलें जब्त की गई. फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और दोनों ही कमरों को सील कर दिया गया है. 

शराब की बोतलों पर सियासत शुरू

आरजेडी एमएलसी के घर से शराब मिलने के बाद इस पर जमकर राजनीति हो रही है. जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने इस पर कहा कि पूरी की पूरी पार्टी भ्रष्टाचार में डूबी हुई है. उनके एक से एक नेता पर एक के बाद एक आरोप लग रहे हैं और आरोप साबित भी हो रहे हैं. इन लोगों के यहां छापेमारी कोई बड़ी बात नहीं है. इनके सुप्रीमो खुद सजायाफ्ता हैं. ये लोग लाख चिल्लाएं, जांच एजेंसी अपना काम कर रही है. 

Advertisment

बीजेपी ने किया हमला

जेडीयू प्रवक्ता के बाद बीजेपी नेता निखिल आनंद ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह कैसा ढकोसला है? एक तरफ आरजेडी कहती है कि हम शराबबंदी का समर्थन करते हैं और दूसरी तरफ उनके एमएलसी के घर से ही शराब बरामद की जा रही है. इससे यह पता लगता है कि आरजेडी खनन माफिया, शराब माफिया और जमीन माफिया के सरगना है. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • RJD एमएलसी के घर आयकर विभाग की छापेमारी
  • एमएलसी के घर से शराब और कछुआ बरामद
  • शराब की बोतलों पर सियासत शुरू

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar News hindi news news update bihar latest news बिहार समाचार लालू यादव RJD MLC Vinod Jaiswal Lalu Yadav Tortoise Recovered from RJD MLC House राजद एमएलसी के घर से कछुआ बरामद Liquor Recovered from RJD MLC House
Advertisment
Advertisment