Advertisment

CM नीतीश कुमार का दावा-'2023 में ही हो सकता है लोकसभा चुनाव'

CM नीतीश कुमार का दावा-'2023 में ही हो सकता है लोकसभा चुनाव'

author-image
Shailendra Shukla
एडिट
New Update
nitsh kumar

नीतीश कुमार, सीएम बिहार( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि कभी भी लोकसभा चुनाव हो सकते हैं. तय समय से पहले भी लोकसभा चुनाव हो सकते हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि देश में लोकसभा चुनाव तय समय सीमा से पहले भी हो सकते हैं. हालांकि, नीतीश कुमार ने ये दावा क्यों और किस आधार पर किया है इसकी जानकारी उन्होंने नहीं दी. नीतीश कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में नहीं बल्कि 2023 में और समय से पहले हो सकता है.

Advertisment

विपक्षियों को एकजुट करने में जुटे हैं नीतीश कुमार

बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयास में जुटे हुए हैं. नीतीश कुमार लगातार विपक्ष के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. इतना ही नहीं आगामी 23 जून 2023 को बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी दलों का जुटान होने वाला है. बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव समेत तमाम विपक्षी दलों के नेता मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें-बिहार में खेला होगा: BJP दिल्ली में कर रही हाई लेवल मीटिंग, सम्राट चौधरी समेत ये नेता हैं मौजूद

Advertisment

महागठबंधन से अलग हुआ HAM 

वहीं, विपक्षी दलों की बैठक से ठीक पहले HAM यानि जीतन राम मांझी की पार्टी महागठबंधन सरकार से अलग हो गई है. बिहार की महागठबंधन सरकार से अलग होते ही जीतन राम मांझी ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि विपक्षी दलों की बैठक के बाद ही एक बड़ा खेला होगा. हम क्या-क्या करते हैं ये 23 जून 2023 के बाद देखने को मिलेगा. इसके अलावा मांझी ने भी दावा किया है कि वह कभी भी महागठबंधन दलों के साथ नहीं थे वह सिर्फ और सिर्फ नीतीश कुमार के साथ थे. मांझी ने कहा कि हम केवल नीतीश के साथ थे महागठबंधन में रहने या ना रहने के बारे में जो भी कुछ बोले या कुछ कहता है वह फालतू है. 

जनता ने दी इजाजत

Advertisment

जीतन राम मांझी ने आगे कहा कि मैं जहां भी गया जनता ने हमको इजाजत दिया कि अब आपको सीएम नीतीश का साथ छोड़ना चाहिए. जनका की इजाजत के बाद हमने सीएम नीतीश का साथ छोड़ा है. हमने जनता के ही कहने पर मर्ज करने को लेकर जो प्रस्ताव आया था उसका विरोध किया था. हमने शुरू से ही तय कर लिया है कि हमारी पार्टी किसी भी पार्टी में अपना विलय नहीं करेगी. हमारी पार्टी स्वतंत्र तरीके से काम करेगी. उसके बाद से ही वो लोग दवाब बनाने लगे और संतोष सुमन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

BJP ने बुलाई बैठक

बिहार की महागठबंधन सरकार से जीतन राम मांझी की पार्टी यानि HAM अलग हो चुकी है और बीजेपी अब इस मौके को भुनाने की तैयारी में है, बीजेपी हाईकमान द्वारा दिल्ली में कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई है. ये बैठक केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के घर पर हो रही है. सूत्रों के मुताबिक, मीटिंग में बिहार बीजेपी के शीर्ष नेता मौजूद हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आज हो रही मीटिंग में बिहार बीजेपी प्रभारी विनोद तावड़े, बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, बीजेपी सांसद सुशील मोदी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह मौजूद हैं. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • सीएम नीतीश कुमार का बड़ा दावा
  • समय से पहले हो सकते हैं लोकसभा चुनाव
  • इसी साल हो सकता है लोकसभा चुनाव: CM नीतीश

Source : News State Bihar Jharkhand

Loksabha Election 2024 CM Nitish News Nitish Kumar Bihar News
Advertisment
Advertisment