Advertisment

'हारा या हराया गया', काराकाट हारने पर उपेंद्र कुशवाहा का छलका दर्द; किस ओर इशारा?

उत्तर प्रदेश के बाद अब बिहार एनडीए में भी तनातनी की खबरें सामने आ रही हैं. राष्ट्रीय लोक मोर्चा के सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी हार पर खुलकर नाराजगी जताई है. कुशवाहा ने कहा, ''हारा हूं या हराया गया हूं, ये सबको पता है.''

author-image
Ritu Sharma
New Update
kushwaha

उपेंद्र कुशवाहा( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के बाद अब बिहार एनडीए में भी तनातनी की खबरें सामने आ रही हैं. राष्ट्रीय लोक मोर्चा के सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी हार पर खुलकर नाराजगी जताई है. कुशवाहा ने कहा, ''हारा हूं या हराया गया हूं, ये सबको पता है. पवन सिंह फैक्टर बना या बनाया गया, ये भी सभी को मालूम है.'' बता दें कि कुशवाहा बिहार के काराकाट लोकसभा सीट से एनडीए गठबंधन के उम्मीदवार थे, लेकिन उन्हें यहां करारी हार का सामना करना पड़ा. इस चुनाव में वह तीसरे स्थान पर रहे. काराकाट लोकसभा सीट से सीपीआईएम के राजा राम सिंह ने बाजी मारी है. राजा राम सिंह ने निर्दलीय उम्मीदवार पवन सिंह को 105,858 वोटों के अंतर से हराया. राजा राम सिंह को 380,581 वोट मिले, जबकि पवन सिंह 274,723 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे. कुशवाहा को 253,876 वोट मिले। पवन सिंह और कुशवाहा के बीच वोटों का अंतर 20,847 रहा.

Advertisment

यह भी पढ़ें: भारत के चुनावी नतीजों पर चीन की नजर, शी जिनपिंग के मुखपत्र ने PM मोदी को लेकर कह दी ये बात

कुशवाहा की नाराजगी 

आपको बता दें कि कुशवाहा की नाराजगी इस बात को लेकर भी है कि उनकी हार के पीछे पवन सिंह का फैक्टर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. उन्होंने यह भी संकेत दिया कि यह फैक्टर जानबूझकर बनाया गया था. उनकी इस नाराजगी ने बिहार एनडीए में भीतर ही भीतर उबाल मचा दिया है. इस घटनाक्रम के बाद बिहार एनडीए में खटपट की खबरें जोर पकड़ रही हैं. राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि कुशवाहा की हार और उनकी नाराजगी से गठबंधन की एकजुटता पर असर पड़ सकता है. हालांकि, एनडीए नेतृत्व ने अभी तक इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

उत्तर प्रदेश में भी एनडीए के भीतर थी दरार!

इससे पहले, उत्तर प्रदेश में भी एनडीए के भीतर कुछ असंतोष के संकेत मिले थे. बिहार में कुशवाहा की नाराजगी से एनडीए की स्थिति और चुनौतीपूर्ण हो सकती है. यह देखना दिलचस्प होगा कि एनडीए नेतृत्व इस मामले को कैसे सुलझाता है और क्या कदम उठाता है ताकि गठबंधन में स्थिरता बनी रहे.

बता दें कि कुशवाहा की नाराजगी और बिहार एनडीए में उठते सवालों ने राज्य की राजनीति को गरमा दिया है. इस स्थिति में आगे क्या होगा यह देखने काफी दिलचस्प होगा. एनडीए के भीतर के ये मतभेद आने वाले समय में गठबंधन की रणनीति और चुनावी तैयारियों पर असर डाल सकते हैं.

HIGHLIGHTS

  • 'पवन सिंह फैक्टर बने या बनाए गए'
  • काराकाट हारने पर उपेंद्र कुशवाहा का छलका दर्द
  • अपनी हार पर कुशवाहा ने उठाए सवाल

Source : News State Bihar Jharkhand

Upendra Kushwaha Bihar politics update and details Patna News Karakat Lok Sabha Seat bihar politics news Latest News of Bihar Politics Bihar Hindi News bihar politics Party Patna Breaking News Lok Bihar Breaking News Latest news of Lok Sabha Election 2024
Advertisment