Advertisment

Bihar Lok Sabha Election Results 2024: बिहार में निर्दलीय प्रत्याशी दिखा रहे हैं कमाल! इन सीटों से चल रहे आगे

4 जून आखिरकार लोकसभा के परिणाम का दिन आ गया, जिसका राजनीतिक पार्टियों के साथ ही पूरे देश को इंतजार था. बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं, जिसमें जबरदस्त मुकाबला देखा जा रहा है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
pappu yadav vs hena sahab

बिहार में निर्दलीय प्रत्याशी दिखा रहे हैं कमाल!( Photo Credit : फाइल फोटो)

4 जून आखिरकार लोकसभा के परिणाम का दिन आ गया, जिसका राजनीतिक पार्टियों के साथ ही पूरे देश को इंतजार था. बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं, जिसमें जबरदस्त मुकाबला देखा जा रहा है. वहीं, शुरुआती रुझान के मुताबिक प्रदेश की कई सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी कमाल दिखा रहे हैं. एक तरफ सीवान सीट से शहाबुद्दी की पत्नी हिना शहाब, पूर्णिया सीट से पप्पू यादव आगे चल रहे हैं. वहीं, काराकाट सीट से पवन सिंह भी अच्छा प्रदर्शन करते दिख रहे हैं. जहां सीवान सीट से एनडीए ने विजय लक्ष्मी कुशवाहा को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- मतगणना के बीच पप्पू यादव का विवादित बयान, कहा- मरने की तैयारी करके आना

निर्दलीय प्रत्याशी दिखा रहे हैं कमाल

विजय लक्ष्मी पूर्व विधायक रमेश सिंह कुशवाहा की पत्नी हैं तो वहीं आरजेडी ने सीवान सीट पर अवध बिहार चौधरी पर भरोसा जताया है. इस सीट से हिना शहाब चौथी बार चुनाव लड़ रही है. आरजेडी के टिकट से लगातार तीन बार हिना शहाब इस सीट से चुनाव लड़ चुकी हैं और तीनों ही चुनाव 2009, 2014 और 2019 में हिना शहाब को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, इस बार आरजेडी ने हिना शहाब को टिकट ना देकर अवध बिहार को इस सीट से चुनावी मैदान में उतारा. जिसके बाद हिना शहाब ने निर्दलीय नामांकन पर्चा भर चुनावी मैदान में उतरी.

NDA Vs INDIA

वहीं, पूर्णिया में भी इंडिया एलायंस ने बीमा भारती पर भरोसा दिखाया तो एनडीए ने कुशवाहा को चुनावी मैदान में उतारा. यहां का मुकाबला तब दिलचस्प हो गया, जब पप्पू यादव ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया. पप्पू यादव लगातार पूर्णिया सीट से अपनी जीत का दावा ठोंक रहे हैं. अब देखना यह है कि इन दोनों ही सीट से निर्दलीय उम्मीदवार जीत हासिल करते हैं या नहीं. बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में एनडीए ने 40 में से 39 सीटों पर जीत हासिल की थी, सिर्फ एक सीट पर कांग्रेस जीत दर्ज करने में सफल हो पाई थी. शुरुआती रुझानों की मानें तो कई दिग्गज नेता फिलहाल अपने-अपने लोकसभा सीट पर पीछे चल रहे हैं. देखना दिलचस्प होगा कि एनडीए का नारा 400 पार या इंडिया एलायंस का दावा 295 प्लस सच साबित होगा. 

HIGHLIGHTS

  • निर्दलीय प्रत्याशी दिखा रहे हैं कमाल
  • सीवान सीट से हिना शहाब आगे
  • पूर्णिया से पप्पू यादव आगे

Source(News State Bihar Jharkhand)

Pappu Yadav Bihar Lok Sabha Election 2024 share market update share market down Bihar Lok Sabha Results india vs nda siwan Lok Sabha Results 2024 purnia lok sabha seat result hena sahab
Advertisment
Advertisment