Advertisment

'टाइगर जिंदा है', पटना में लगे CM नीतीश के पोस्टर से किस पर कसा जा रहा तंज?

राजनीति में अक्सर पोस्टर वार खूब देखने को मिलता है. हाल ही में खत्म हुए लोकसभा चुनावों के परिणाम घोषित हो चुके हैं और एक बार फिर बिहार में पोस्टर वार शुरू हो गया है. पटना की राजधानी में एक नया पोस्टर लगाया गया है.

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
New Update
Tiger Zinda Hai nitish kumar

नीतीश कुमार का पोस्टर( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Advertisment

Tiger Zinda Hai Poster in Patna: राजनीति में अक्सर पोस्टर वार खूब देखने को मिलता है. हाल ही में खत्म हुए लोकसभा चुनावों के परिणाम घोषित हो चुके हैं और एक बार फिर बिहार में पोस्टर वार शुरू हो गया है. पटना की राजधानी में एक नया पोस्टर लगाया गया है, जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 'टाइगर' की उपाधि दी गई है. इस पोस्टर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एक बड़ी तस्वीर के साथ एक बाघ की तस्वीर भी है और उस पर लिखा है 'टाइगर जिंदा है'.

Advertisment

आपको बता दें कि ये पोस्टर पटना के कोतवाली थाने के पास देखा जा सकता है. इस पोस्टर को लगाने वाले का नाम सोना सिंह लिखा गया है. सवाल यह उठ रहा है कि इस पोस्टर के माध्यम से किसे संदेश देने की कोशिश की जा रही है? लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से नीतीश कुमार एनडीए में किंग मेकर की भूमिका निभा रहे हैं. इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी और जेडीयू, दोनों पार्टियों को 12-12 सीटें मिली हैं. जेडीयू ने 16 सीटों पर और बीजेपी ने 17 सीटों पर चुनाव लड़ा था. सबसे अधिक नुकसान बीजेपी को हुआ है.

वहीं नीतीश कुमार को 'टाइगर' के रूप में पेश करने का उद्देश्य संभवतः उनकी शक्ति और राजनीतिक प्रभाव को दर्शाना है, खासकर ऐसे समय में जब वे एनडीए में निर्णायक भूमिका निभा रहे हैं. यह पोस्टर वार राजनीति में उनकी महत्वपूर्ण जगह को दर्शाता है और आगामी रणनीतियों के लिए संकेत भी हो सकता है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: भारत के चुनावी नतीजों पर चीन की नजर, शी जिनपिंग के मुखपत्र ने PM मोदी को लेकर कह दी ये बात

दो नेताओं के पलटने की चर्चाओं से गरमाई सियासत

आपको बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी एनडीए को सरकार बनाने के लिए समर्थन दे चुकी है. इस बीच इस बात पर राजनीति गरमा गई है कि नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू एक दूसरे के खिलाफ हो सकते हैं. इसके पीछे वजह यह है कि एनडीए में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी है लेकिन उसके बाद टीडीपी और जेडीयू आती है. ऐसे में चर्चा है कि अगर ये दोनों नेता एनडीए का साथ छोड़ देते हैं तो बीजेपी को सरकार बनाने में दिक्कत आ सकती है. हालांकि, नीतीश कुमार की पार्टी पहले ही कह चुकी है कि वह बिना किसी शर्त के एनडीए में है और कहीं कोई दिक्कत नहीं है. आपको बता दें कि इस बार नीतीश कुमार की पार्टी ने बिहार में 12 लोकसभा सीटें जीती हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • CM नीतीश के पोस्टर से किस पर कसा जा रहा तंज?
  • पोस्टर में लिखा है - 'टाइगर जिंदा है'
  • दो नेताओं के पलटने की चर्चाओं से गरमाई सियासत

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Bihar Breaking News 2024 Lok Sabha election Bihar Hindi News Lok sabha election Results 2024 Bihar Lok Sabha Election Results 2024 Live Bihar Lok Sabha Election Results 2024 Patna Breaking News Lok Sabha Election 2024 Patna News Lok Sabha Bihar News
Advertisment
Advertisment