Advertisment

बिहार में NDA की बहार या INDIA एलायंस का चमत्कार? देखें सबसे सटीक न्यूज नेशन सर्वे

देश में आज यानी 01 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अंतिम चरण का मतदान संपन्न हो चुका है. सातवें चरण के लिए आज 58 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ है. चुनाव खत्म होने के बाद अब देशवासियों की नजरें लोकसभा चुनाव जनादेश 2024 पर टिकी हुई हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
bihar exit poll 2024

जनादेश( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Janadesh 2024 live: देश में आज यानी 01 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अंतिम चरण का मतदान संपन्न हो चुका है. सातवें चरण के लिए आज 58 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ है. चुनाव खत्म होने के बाद अब देशवासियों की नजरें लोकसभा चुनाव जनादेश 2024 पर टिकी हुई हैं. ऐसे में कुछ ऐसे राज्य हैं, जिनके जनादेश से जुड़े अपडेट का लोगों को बेसब्री से इंतजार है. इस क्रम में बिहार की बात करें तो यहां 40 सीटों के लिए मतदान पूरा हो चुका है. बिहार में बीजेपी, एनडीए और विपक्षी दलों का गठबंधन 'इंडिया एलायंस' आमने-सामने हैं.

Advertisment

आपको बता दें कि बिहार की जिन 8 सीटों पर मतदान हुआ उसमें पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, काराकाट, जहानाबाद, बक्सर, नालंदा और जहानाबाद की सीट शामिल हैं. बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं. मतदान प्रक्रिया समाप्त होने के बाद एग्जिट पोल जारी किए जाएंगे, जिससे बिहार की जनता का रुख भी पता चलेगा. इसके बाद 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: बिहार में 3 बजे तक कुल 42.95% हुई वोटिंग, बक्सर रहा सबसे आगे

'जीत रहा है इंडिया' - तेजस्वी यादव को जीत का भरोसा

आपको बता दें कि बिहार में एनडीए और 'इंडिया' गठबंधन के नेता अपनी-अपनी जीत को लेकर दावे करते दिख रहे हैं. वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने सोशल मीडिया 'एक्स' पर एक पोस्ट किया. तेजस्वी यादव ने अपने पोस्ट में लिखा कि 'जीत रहा है इंडिया, जीत रही है जनता'. अब उनके इस पोस्ट ने बिहार के राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है.

इन सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला

आपको बता दें कि बिहार लोकसभा चुनाव 2024 का एग्जिट पोल कुछ देर में आने वाला है, उससे पहले जान लीजिए कि किन सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला है, जिसमें काराकाट हॉट सीट बन चुका है. इधर पवन सिंह ने महागठबंधन और एनडीए की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. इस बीच, सीवान में शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब, पूर्णिया में पूर्व सांसद पप्पू यादव, बक्सर से पूर्व आईपीएस आनंद मिश्रा, जहानाबाद में बसपा उम्मीदवार अरुण कुमार ने एनडीए और महागठबंधन के बीच सीधी लड़ाई को त्रिकोणीय बना दिया है.

HIGHLIGHTS

  • 4 जून को आएंगे लोकसभा चुनाव के परिणाम 
  • 'जीत रहा है इंडिया' - तेजस्वी यादव को जीत का भरोसा
  • इन सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Tejashwi yadav pawan singh Bihar Lok Sabha Elections 2024 Date Pappu Yadav Bihar Lok sabha elections 2024 Bihar Bihar Lok Sabha Elections 2024 CM Nitish Kumar News Na Bihar Lok Sabha Election 2024 janadesh North East Lok Sabha Elections 2024 Chirag Paswan
Advertisment
Advertisment