Advertisment

छठे चरण के चुनाव से पहले फिर बिहार आ रहे PM Modi, इन दो जिलों में करेंगे रैली

बिहार में एक तरफ जहां सभी राजनीतिक दल एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी करने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार लोकसभा चुनाव में 400 पार की तैयारी में हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
pm modi

पीएम मोदी की रैली( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

PM Modi in Bihar: बिहार में एक तरफ जहां सभी राजनीतिक दल एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी करने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार लोकसभा चुनाव में 400 पार की तैयारी में हैं. इसको लेकर खबर ये भी है कि छठे चरण के चुनाव से पहले पीएम मोदी एक बार फिर बिहार आने वाले हैं. अब 21 मई को पीएम मोदी सीवान और पूर्वी चंपारण में सभा करने वाले हैं. लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी का यह सातवां दौरा होगा.

Advertisment

आपको बता दें कि देश में आम चुनाव की तारीखों का ऐलान 16 मार्च को हुआ था. चुनावी माहौल के बीच पीएम मोदी पहली बार 4 अप्रैल को बिहार आए थे. वहीं, उन्होंने जमुई से एनडीए प्रत्याशी और एलजेपी प्रत्याशी 'रामविलास' अरुण भारती के लिए चुनाव प्रचार किया. पीएम मोदी का दूसरा बिहार दौरा 7 अप्रैल को हुआ, जहां उन्होंने नवादा में बीजेपी उम्मीदवार विवेक ठाकुर के लिए चुनावी रैली की.

यह भी पढ़ें: बिहार में 5वें चरण में दिलचस्प मुकाबला, 4 सीटों पर नए 'योद्धा' देंगे पुराने को टक्कर

तीसरे दौरे में गया और पूर्णिया में की थी जनसभा

Advertisment

आपको बता दें कि अप्रैल महीने में ही पीएम मोदी ने गया और पूर्णिया में अपनी तीसरी सभा की थी. गया में पीएम मोदी ने जीतन राम मांझी के लिए प्रचार किया तो पूर्णिया में जेडीयू प्रत्याशी संतोष कुशवाहा के लिए वोट मांगे. वहीं 26 अप्रैल को पीएम मोदी ने सीमांचल के फारबिसगंज में चुनावी रैली को संबोधित किया और बिहार की सबसे चर्चित सीट मुंगेर में ललन सिंह के लिए रैली की. साथ ही पिछले डेढ़ महीने में प्रधानमंत्री छह बार बिहार का दौरा कर चुके हैं, जिसमें उन्होंने पटना में रोड शो किया.

वहीं आपको बताते चले कि पीएम मोदी का बिहार में पांचवां दौरा मिथिलांचल का था. 4 मई को पीएम ने दरभंगा में एक विशाल रैली को संबोधित किया था. दरभंगा रैली के ठीक सात दिन बाद 12 मई को पीएम मोदी फिर से पटना पहुंचे और रोड शो किया. इसके अलावा, पीएम मोदी अगले दिन पटना साहिब भी गए और 13 मई को बिहार के तीन लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी रैलियों को संबोधित किया.

वहीं पीएम मोदी ने हाजीपुर में चिराग पासवान के लिए लोगों से वोट मांगे. उन्होंने मुजफ्फरपुर में राजभूषण निषाद के लिए सभा की तो वहीं छपरा में भी पीएम मोदी ने जनसभा करते हुए राजीव प्रताप रूडी के लिए प्रचार किया. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक पीएम 21 मई को पूर्वी चंपारण और सीवान में चुनावी सभा करने वाले हैं. पूर्वी चंपारण लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार राधा मोहन सिंह मैदान में हैं, जबकि सीवान से जेडीयू उम्मीदवार विजयलक्ष्मी कुशवाहा मैदान में हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • छठे चरण के चुनाव से पहले फिर बिहार आ रहे PM Modi
  • पीएम मोदी 21 मई को आयेंगे बिहार
  • बिहार के दो जिलों में करेंगे रैली

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna News Patna Breaking Hindi News Lok Sabha Elections hindi news Lok Sabha Elections 2024 Lok Sabha elections 2024 in Bihar PM Modi Bihar Visit PM modi PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment