Advertisment

बिहार में वोटिंग को लेकर उत्साह, बूथों पर लगी हैं लंबी कतारें; पूर्व CM, पूर्व मंत्री में काटे की टक्कर

बिहार के पहले चरण के लोकसभा चुनाव के पहले चरण की चार सीटों के लिए वोटिंग हो रही है. 6,097 पोलिंग बूथ पर वोट डाले जा रहे हैं. अब बूथों पर वोटर्स की लंबी कतार लगी हुई है. लोग गर्मी के कारण सुबह ही मतदान करना चाह रहे हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Lok Sabha Elections 2024

लोकसभा चुनाव 2024( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Lok Sabha Election 2024 Live: बिहार के पहले चरण के लोकसभा चुनाव के पहले चरण की चार सीटों के लिए वोटिंग हो रही है. 6,097 पोलिंग बूथ पर वोट डाले जा रहे हैं. अब बूथों पर वोटर्स की लंबी कतार लगी हुई है. लोग गर्मी के कारण सुबह ही मतदान करना चाह रहे हैं. औरंगाबाद, नवादा, गया और जमुई में कुल 38 प्रत्याशी मैदान में हैं. वहीं एनडीए की तरफ से बीजेपी औरंगाबाद और नवादा सीट पर लड़ रही है, गया से हम के उम्मीदवार पूर्व सीएम जीतन राम मांझी मैदान में हैं, तो वहीं जमुई सीट पर चिराग के बहनोई अरुण भारती अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जबकि राजद के पास चारों सीटों पर इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार हैं.

Advertisment

आपको बता दें कि गया में सबसे ज्यादा 14 और नवादा में सबसे कम 6 उम्मीदवार हैं. चार लोकसभा सीटों के 24 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया. साथ ही नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदान शाम चार बजे तक कराए जाएंगे. बता दें कि पहले चरण में 15 विधानसभा सीटें नक्सल प्रभावित हैं. यहां सुरक्षा बलों की 153 कंपनियां तैनात की गई हैं. इन केंद्रों पर शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी, जबकि 9 विधानसभा सीटों पर शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी.

यह भी पढ़ें: बिहार में चार लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी, 38 उम्मीदवारों के भविष्य का होगा फैसला

सम्राट चौधरी का दावा - बिहार की जनता बनाएगी इतिहास

Advertisment

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने अपने ताजा बयान में कहा है कि, ''इस बार बिहार की जनता ने नया इतिहास रचने का संकल्प लिया है.'' साथ ही आगे उन्होंने कहा है कि, ''बिहार की जनता 40 की 40 सीटों पर भाजपा और NDA को देने का काम करेगी.'' वहीं आगे उन्होंने कहा कि, ''प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले 10 वर्षों में जो विकास किया है और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने का काम किया है इसलिए आम लोगों को जाति-धर्म से उठकर अपना मतदान मोदी जी के पक्ष में करना चाहिए...इस बार बिहार की जनता 40 की 40 सीटें भाजपा और NDA को देने का काम करेगी..."

चिराग पासवान ने लोगों से की अपील, कहा - ''अधिक से अधिक अपने मतों का करें प्रयोग''

Advertisment

इसके साथ ही आपको बता दें कि एलजेपी आर के प्रमुख चिराग पासवान ने मतदान को लेकर एक अपील की है. चिराग पासवान ने कहा कि, ''लोकतंत्र का महापर्व आज से शुरू हो रहा है. आज प्रथम चरण के लिए मतदान होना है, ऐसे में जमुई लोकसभा क्षेत्र की जनता से आग्रह करता हूं कि बेहतर जमुई के निर्माण और शिक्षित जमुई, स्वस्थ जमुई के लिए अधिक से अधिक अपने मतों का प्रयोग करें.''

नवादा में वोटिंग को लेकर बूथों पर लंबी कतार

Advertisment

आपको बता दें कि नवादा में सुबह 7:00 बजे से ही लोगों की लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई हैं, जहां आज नक्सल प्रभावित इलाके में मतदान का समय सुबह 7:00 बजे से शाम के 4:00 तक रहेगा. वहीं, सामान्य बूथों पर मतदान सुबह 7:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक रहेगा.

publive-image

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • बिहार में वोटिंग को लेकर लोगों में भारी उत्साह
  • बूथों पर लगी हैं लंबी कतारें
  • पूर्व CM, पूर्व मंत्री में काटे की टक्कर

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Patna News Bihar politics update and details bihar politics news Latest News of Bihar Politics Bihar Hindi News Bihar Politics News Today Latest Bihar Politics News CM Nitish Kumar Tejashwi Patna Breaking News Bihar Politics RJD Bihar News
Advertisment
Advertisment