Advertisment

सावन के महीने में चमत्कार, भगवान शिव की सवारी नंदी पी रहे दूध और पानी

मामला शहर के निजामुद्दीनपुर मोहल्ले स्थित शिव मंदिर का है. शनिवार सुबह से ही यह खबर फैली कि शिव मंदिरों में स्थापित बसहा बैल यानी नंदी जल ग्रहण कर रहे हैं.

author-image
Nihar Saxena
New Update
सावन के महीने में चमत्कार, भगवान शिव की सवारी नंदी पी रहे दूध और पानी

भक्तों के मुताबिक निजामुद्दीनपुर स्थित मंदिर के नंदी पी रहे दूध-पानी.

सावन के महीने में शिव भक्तों के लिए कई ऐसी खबरें भी आ रही हैं, जो किसी चमत्कार से कम नहीं हैं. कुछ दिन पहले कर्नाटक के एक तालाब से भगवान शिव के वाहन नंदी की प्राचीन मूर्तियां निकलीं. इस कड़ी में एक चमत्कारिक खबर बिहार के जहानाबाद से आ रही है. स्थानीय लोगों में इस बात की जोरों से चर्चा है कि शिव मंदिर में स्थापित नंदी पानी और दूध पी रहे हैं. आलम यह है कि लोग पानी और दूध लेकर मंदिर में लाइन लगाए खड़े हुए हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः बीजेपी विधायक संगीत सोम बोले- पिछली सरकारों में शव यात्रा होती थी, हमारी में शिव यात्रा होती है

निजामुद्दीनपुर मोहल्ले में है शिव मंदिर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला शहर के निजामुद्दीनपुर मोहल्ले स्थित शिव मंदिर का है. शनिवार सुबह से ही यह खबर फैली कि शिव मंदिरों में स्थापित बसहा बैल यानी नंदी जल ग्रहण कर रहे हैं. देखते ही देखते आस-पास के मोहल्लों में यह खबर आग की तरह फैल गई. इसके बाद लोगों का हुजूम जल और दूध लेकर मंदिरों की ओर चल पड़ा. इसके बाद कुछ भक्तों ने दावा किया कि ऐसा चमत्कार वास्तव में हो रहा है.

यह भी पढ़ेंः VVIP हेलीकॉप्टर घोटाला मामला: कमलनाथ के भांजे को गिरफ्तारी से सोमवार तक अंतरिम राहत

Advertisment

भक्तों का कहना हो रहा चमत्कार

स्थानीय लोगों के मुताबिक मंदिर में मौजूद श्रद्धालु भी ये दावा करने लगे कि उनके हाथ से नंदी की मूर्ति ने जल ग्रहण किया है. गौरतलब है कि 1995 में भी गणेश चतुर्थी के दिन यह अफवाह फैली थी कि गणेश प्रतिमाएं दूध पी रही हैं. देखते ही देखते मंदिरों में भीड़ लग गई. न्यूज चैनलों पर अटलजी समेत कई नेता गणेशजी को दूध पिलाते दिखे. इसके बाद समय-समय पर दूसरे देवी-देवताओं के दूध पीने की खबर भी आती रहीं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • भक्तों के मुताबिक भगवान शिव के वाहन नंदी पी रहे दूध और पानी.
  • बिहार के जहानाबाद स्थित निजामुद्दीनपुर के शिव मंदिर का मसला.
  • 1995 में गणेशजी के दूध पीने की खबरें आईं थीं देश भर से.
Jahanabad Lord Shiv Bihar Devotees drinking milk flok water Nandi
Advertisment
Advertisment