Advertisment

Magadh Express Accident: दो हिस्सों में बंटे मगध एक्सप्रेस के डिब्बे, बक्सर-डीडीयू रेल खंड पर बड़ा रेल हादसा

Magadh Express Accident: बिहार से बड़ा ट्रेन हादसा सामने आया है, जहां मगध एक्सप्रेस के डिब्बे दो हिस्सों में बंट गए. घटना के बाद रेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
Magadh Express Accident

दो हिस्सों में बंटे मगध एक्सप्रेस के डिब्बे

Magadh Express Accident: बिहार के बक्सर में बड़ा ट्रेन हादसा सामने आया है, जहां मगध एक्सप्रेस के डिब्बे दो हिस्सों में बंट गए. इस घटना के बाद रेल प्रशासन में हड़ंकप मच चुका है. अभी हादसे में किसी प्रकार की जान माल की क्षति की खबर सामने नहीं आई है. हादसे के बाद से रेल यात्री में आक्रोश का माहौल है. मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन जब डीडीयू-पटना रेल खंड पर पहुंची, अचानक से ट्रेन के कुछ डिब्बे इंजन के साथ आगे निकल गया, वहीं बचे हुए ट्रेन के बाकी डिब्बे पीछे ही रह गए. 

Advertisment

दो हिस्सों में बंटे मगध एक्सप्रेस के डिब्बे

घटना के बाद घटनास्थल पर जीआरपी, आरपीएफ और रेलवे अधिकारी पहुंचे. वहीं, रेल मंत्रालय ने हादसे को लेकर जांच के आदेश जारी कर दिए हैं और जल्द से जल्द रिपोर्ट पेश करने को कहा है. यह ट्रेन नई दिल्ली से इस्लामपुर जा रही थी. घटना के बाद एक पैंसेजर ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रेन 40-50 किमी के स्पीड से चल रही थी. इस बीच अचानक एसी और स्लीपर कोच दो हिस्सों में बंट गया. 

यह भी पढ़ें- चिराग को कंट्रोल करने की तैयारी में NDA! चाचा पशुपति पारस का बढ़ाया जा रहा है कद

यूपी में टला बड़ा रेल हादसा

इस बीच यह रेल हादसा हो गया. शनिवार को यूपी के चित्रकूट में भी बड़ा रेल हादसा होने से पहले टल गया. चित्रकूट के मानिकपुर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी की शंटिंग कर रहे इलेक्ट्रिक इंजन का ब्रेक अचानक से फेल हो गया. जिसकी वजह से मालगाड़ी को डिरेल करके रोका गया. हालांकि हादसे में किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं हुई. इलेक्ट्रिक इंजन होने की वजह से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. यह मालगाड़ी प्रयागराज के आउटर की तरफ जा रही थी.

यह भी पढ़ें- पति ने पत्नी की बेरहमी से कर दी हत्या, पुलिस को कहा- नहीं है कोई पछतावा

एमपी में पटरी से डिरेल हुई इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस

वहीं, शनिवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर से रेल हादसा सामने आया है. इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस ट्रेन (22191) के दो डिब्बे अचानक से पटरी से डिरेल हो गया. ये हादसा तब हुआ, जब ट्रेन जबलपुर स्टेशन में घुस रही थी.

Magadh Express Accident Bihar News Breaking news
Advertisment