Advertisment

Saran Violence Update: सारण हिंसा पर बड़ी कार्रवाई, SP का किया गया तबादला

च सारण हिंसा को लेकर वहां के एसपी डॉ गौरव मंगला का तबादला कर दिया गया. गौरव मंगला का तबादला करने के बाद मुजफ्फरपुर रेल एसपी डॉ कुमार आशीष को सारण की जिम्मेदारी दी गई है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
saran violence

सारण हिंसा पर बड़ी कार्रवाई( Photo Credit : फाइल फोटो)

Saran Violence Update: 20 मई को सारण में पांचवें चरण में मतदान किया गया. मतदान खत्म होने के बाद जिले में दो पक्षों के बीच झड़प हो गई. यह झड़प इतनी बढ़ गई कि अगले दिन मंगलवार की सुबह दोनों पक्षों के बीच गोलीबाजी हो गई. इस फायरिंग में तीन लोगों को गोलियां लगी, जिसमें से एक की मौत हो गई तो वहीं दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाके में हिंसा को बढ़ता देख पहले दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी और फिर जब माहौल शांत नहीं हुआ तो अन्य दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवाएं को बैन कर दिया गया. इन सबके बीच सारण हिंसा को लेकर वहां के एसपी डॉ गौरव मंगला का तबादला कर दिया गया. गौरव मंगला का तबादला करने के बाद मुजफ्फरपुर रेल एसपी डॉ कुमार आशीष को सारण की जिम्मेदारी दी गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- तेजस्वी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर लगाए कई आरोप, कहा- जेल भेजने की दे रहे हैं धमकी

सारण एसपी का किया गया तबादला

रविवार को गृह विभाग ने इसे लेकर आदेश जारी किया है. साथ ही एसपी गौरव मंगला को पुलिस मुख्यालय में रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया है. यह कदम आयोग ने सारण हिंसा को देखते हुए उठाया है. भारत निर्वाचन आयोग के फैसले पर यह कार्रवाई की जा रही है. वहीं, कुमार आशीष 2012 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं. सारण हिंसक मामले में कमिश्नर और डीजीआई ने जांच के बाद रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंपी थी. जिसके बाद से ही कई वरीय अधिकारी चुनाव आयोग की रडार पर थे. इस बीच छठे चरण के मतदान के बाद आयोजित पीसी में ही बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने बताया था कि अभी जांच रिपोर्ट का अध्ययन किया जा रहा है. घटना से लेकर अभी तक के माहौल का उल्लेख किया गया है और इस घटना के पीछे किसकी चूक है, उस पर भी ध्यान दिया जा रहा है. 

21 मई को हुई थी हिंसक झड़प

आपको बता दें कि सारण से आरजेडी प्रत्याशी रोहिणी आचार्य 20 मई को मतदान की शाम बूथ सेंटर पर पहुंची थी, जहां जमकर हंगामा हुआ. रोहिणी के साथ पार्टी के समर्थक भी मौजूद थे. हंगामा को बढ़ता देख रोहिणी वहां से निकल गईं. मंगलवार को आरजेडी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि वहां गोलियां चल गई. स्थानीय लोगों का आरोप है कि रोहिणी ने बूथ पर पहुंचकर मतदाताओं के साथ दुर्व्यवहार किया था.

HIGHLIGHTS

  • सारण हिंसा पर बड़ी कार्रवाई
  • SP का किया गया तबादला
  • 21 मई को हुई थी हिंसक झड़प

Source : News State Bihar Jharkhand

saran violence death in Chapra violence Saran Lok Sabha Seat Saran SP transferred Chapra violence Lok Sabha Elections 2024
Advertisment
Advertisment