Advertisment

गया के कस्तूरबा विद्यालय में बड़ी लापरवाही, मिड-डे-मील खाने से 50 छात्राएं बीमार

गया जिले के डुमरिया प्रखंड के कस्तूरबा विद्यालय मैगरा में मिड-डे-मील खाने से 50 छात्राएं बीमार हो गई हैं.

author-image
Jatin Madan
एडिट
New Update
gaya news

24 छात्राओं को अस्पताल में कराया गया भर्ती ( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

गया जिले के डुमरिया प्रखंड के कस्तूरबा विद्यालय मैगरा में मिड-डे-मील खाने से 50 छात्राएं बीमार हो गई हैं. मिली जानकारी के अनुसार मिड-डे-मील खाने में छिपकली गिर गई थी और इसी खाने की वजह से छात्राएं बीमार हो गई हैं. बीमार छात्राओं में से 24 को डुमरिया सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहां उनका इलाज जारी है. बताया जा रहा है कि 8 छात्राओं की हालत गंभीर बनी हुई है. मामले में विधायक प्रशासन की लापरवाही देखने को मिली है. जिसके बाद छात्राओं के परिजनों में आक्रोश देखा जा रहा है.

Advertisment

24 छात्राओं को अस्पताल में कराया गया भर्ती 

कस्तूरबा विधायक के प्रधान नरेंद्र त्रिपाठी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मध्यान भोजन खाने से बच्चों में अचानक उल्टी और नशा जैसा होने की बात बताकर तबियत खराब होने लगी. देखते ही देखते कई बच्चों की हालत खराब होने लगी. जिसके बाद एंबुलेंस से 24 छात्राओं को डुमरिया सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया है. जहां उनका इलाज किया जा रहा है.

वार्डन की लापरवाही

Advertisment

वहीं, बिमार बच्चों से जब हमारी टीम ने बात की तो उन्होंने बताया कि मिड-डे-मील खाने में छिरकली गिरी थी. वहीं, इस मामले में स्कूल की वार्डन की लापरवाही भी सामने आ रही है. वार्डन का कहना है कि कुछ नहीं हुआ है. बच्चे बीमार हुए हैं तो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है.

साथ ही आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की एक टीम कस्तूरबा विद्यालय पहुंची और मामले की जांच कर रही है. खाने को चैक किया जा रहा है. वहीं, कुछ छात्राओं की तबीयत सामान्य है, जिन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी.

यह भी पढ़ें : Bihar Weather Update: बिहार में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, हीट वेव की चपेट में आए ये जिले; स्कूलों के लिए आदेश जारी

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • कस्तूरबा विद्यालय में बड़ी लापरवाही
  • मिड-डे-मील खाने से 50 छात्राएं बीमार
  • 24 छात्राओं को अस्पताल में कराया गया भर्ती 
  • बच्चों का डुमरिया अस्पताल में चल रहा इलाज
  • 8 छात्राओं की हालत गंभीर

Source : News State Bihar Jharkhand

Latest gaya News Kasturba Balika Vidyalaya Gaya Gaya News Mid day meal Bihar News
Advertisment
Advertisment