Advertisment

मनोज झा ने महात्मा गांधी को बताया सबसे बड़ा हिंदू, बीजेपी पर लगाए आरोप

अयोध्या राम मंदिर को लेकर बिहार में सियासी हलचलें थमने का नाम ही नहीं ले रही, एक तरफ भाजपा के लोग जहां सनातन धर्म की रक्षा की बात कर रहे हैं तो दूसरी तरफ विपक्षी पार्टी का आरोप है कि भाजपा राम मंदिर के जरिए राजनीति कर रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
manoj jha

मनोज झा ने महात्मा गांधी को बताया सबसे बड़ा हिंदू( Photo Credit : फाइल फोटो)

अयोध्या राम मंदिर को लेकर बिहार में सियासी हलचलें थमने का नाम ही नहीं ले रही, एक तरफ भाजपा के लोग जहां सनातन धर्म की रक्षा की बात कर रहे हैं तो दूसरी तरफ विपक्षी पार्टी का आरोप है कि भाजपा राम मंदिर के जरिए राजनीति कर रही है. इस बीच आरजेडी सांसद मनोज झा ने भी धर्म और राजनीति को लेकर गुरुवार को अपनी प्रतिक्रिया दी है. मनोज झा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का उदाहरण देते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मेरी नजर में महात्मा गांधी से बड़ा हिंदू कोई नहीं है, जो व्यक्ति गोली लगने के बाद भी हे राम कहते हुए दुनिया से विदा हो गया. उन्होंने कभी भी धर्म और राजनीति का घालमेल नहीं किया. 

Advertisment

मनोज झा ने महात्मा गांधी को बताया सबसे बड़ा हिंदू

इसके साथ ही मनोज झा ने कहा कि महात्मा गांधी ये जानते थे कि राजनीति में धार्मिकता धर्मांधता में तब्दील हो जाती है और इस देश पर कई महीने से रोजगार पर तो बात हो ही नहीं रही है. 2014 के चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी रोजगार के वादे पर सत्ता में आए थे, ना कि राम मंदिर पर. उन्हें पता है कि वे असफल हुए तभी अपनी असफलता को छुपाने की कोशिश में लगे हुए हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- क्या 2024 में महागठबंधन का खेल खराब करेगा 'राम मंदिर', लालू का इनकार, अब नीतीश का इंतजार....

राम मंदिर पर बीजेपी कर रही राजनीति

आपको बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की पूजा होने वाली है, इसे लेकर भाजपा में काफी उत्साह देखा जा रहा है. वहीं, विपक्षी पार्टी जिस तरह से प्राण प्रतिष्ठा में जाने से इंकार कर रहे हैं. इससे यह पूरी तरह से भाजपा के सपोर्ट में दिख रहा है और आगामी लोकसभा चुनाव में राम मंदिर सबसे बड़ा मुद्दा हो सकता है. राजनीतिक विशेषज्ञ की मानें तो राम मंदिर आगामी चुनाव में सत्ता हासिल करने में अहम भूमिका अदा करेगा. वहीं, यह कई पार्टियों का राजनीतिक खेल भी खराब कर सकता है. उधर, भाजपा हिंदुत्व के मुद्दे पर एक बार फिर अपनी नैया पार करने की तैयारी में दिख रही है. 

Advertisment

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने बुधवार को अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने से इंकार कर चुके हैं. वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी भी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे.

HIGHLIGHTS

  • मनोज झा ने महात्मा गांधी को बताया सबसे बड़ा हिंदू
  • गोली लगने के बाद भी हे राम कहते हुए दुनिया से विदा लिया
  • राम मंदिर पर बीजेपी कर रही राजनीति- मनोज झा
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Manoj Jha hindi news update bihar latest news Ayodhya Ram Mandir
Advertisment
Advertisment