Advertisment

Bihar News: दहेज की भेंट चढ़ी विवाहिता, ससुराल वाले अक्सर करते थे प्रताड़ित

मामला दुल्हिन बाजार के कुकरी बिगहा से सामने आया है. गांव की एक महिला को दहेज की वेदी पर अपने प्राणों की आहुति इसलिए देनी पड़ी क्योंकि उसके मायके वाले अपने दामाद को बाइक देने में असमर्थ थे.

author-image
Rashmi Rani
New Update
dahej

दहेज( Photo Credit : फाइल फोटो )

जी हां! कहने को तो हम सभी 21वीं सदी में जी रहे हैं, लेकिन अभी तक हम दहेज और इससे जुड़ी कई प्रकार की कुरीतियों से पीछा नहीं छुड़ा सके हैं. कोई ऐसा दिन नहीं होता है. जिस दिन दहेज के लिए हत्या जैसे जघन्य अपराध को अंजाम नहीं दिया जा रहा हो. ताजा मामला दुल्हिन बाजार के कुकरी बिगहा से सामने आया है. गांव की एक महिला को दहेज की वेदी पर अपने प्राणों की आहुति इसलिए देनी पड़ी क्योंकि उसके मायके वाले अपने दामाद को बाइक देने में असमर्थ थे.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Bihar News: JDU MLC राधाचरण के 3 ठिकानों पर ईडी की रेड, आय से अधिक संपत्ति का मामला

दहेज के लिए कर रहे थे प्रताड़ित

इस मामले में मृतिका 22 वर्षीय विनिता कुमारी के चाचा नोनिया बिगहा जिला अरवल निवासी अरविंद कुमार ने दुल्हिन बाजार थाने में आवेदन देकर मरहूम भतीजी के लिए न्याय की गुहार लगाई है. पुलिस को दिए लिखित आवेदन में उन्होंने बताया है कि उनकी भतीजी की शादी चार वर्ष पूर्व दुल्हिन बाजार थाने के कुकरी बिगहा गांव निवासी सोहन यादव के बेटे दीना यादव से हुई थी. रीति रिवाज के अनुसार दान दहेज भी समृद्ध रूप से लड़का पक्ष को दिया गया था, लेकिन बाद में भतीजी के ससुराल वालों ने सोने की चेन और बाइक के लिए उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. उसके साथ अक्सर मारपीट भी करते थे. इसको लेकर दरवाजे पर पंचायत भी बैठाई गई पर बात नहीं बनी और मेरी भतीजी की आज हत्या कर दी गई.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Bihar Dengue Cases: बिहार में डेंगू से दहशत, अस्पतालों में बढ़ रही डेंगू मरीजों की संख्या

HIGHLIGHTS

  • दहेज की भेंट चढ़ी विवाहिता
  • दहेज के लिए महिला की हत्या
  • शादी के बाद बाइक की कर रहे थे मांग 
  • चार साल पहले हुई थी दोनों की शादी
  • ससुराल वाले अक्सर करते थे प्रताड़ित
  • गांव में बुलाई गई थी पंचायत 
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna News bihar police Patna Crime News patna police news Bihar News
Advertisment
Advertisment