Advertisment

Massive Fire: कटिहार के मनिहारी में आग का तांडव, 100 से अधिक घर जलकर राख

Massive Fire: कटिहार के मनिहारी में आग का तांडव, 100 से अधिक घर जलकर राख

author-image
Jatin Madan
एडिट
New Update
aagjani

आग पर काबू पाने का प्रयास करते ग्रामीण( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

कटिहार में एक अग्निकांड में 100 से ज्यादा घर जलकर खाक हो गए हैं. आग लगने का कारण गैस सिलेंडर ब्लास्ट होना बताया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के मनिहारी दिलारपुर केवाला ढाला गांव में खाना बनाने के दौरान अचानक गैस सिलिंडर ब्लास्ट हो गया. सिलेंडर ब्लास्ट होते ही घर में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने अपनी चपेट में 100 से ज्यादा घरों को अपनी चपेट में ले लिया. जिधर देखो उधर आग की लपटें दिखाई पड़ रही थीं. लाखों रुपए के सामान, नगदी जलकर देखते ही देखते खाक हो गए.

Advertisment

ये भी पढ़ें-Bihar Breaking News: पूर्णिया में भीषण सड़क हादसा, 5 की मौत, 9 घायल, 4 की हालत गंभीर

दमकल की गाड़ियां देरी से पहुंची

एक तरफ प्रशासन दावा करता है कि इमरजेंसी सेवाएं 24 घंटे एक्टिव रहती हैं लेकिन यहां एक बार फिर से दमकल विभाग अपना कर्तव्य निभाने में फेल हुआ. दरअसल, आग लगने की सूचना ग्रामीणों द्वारा तुरंत दमकल विभाग को एक बार नहीं बल्कि कई बार कॉल करके दी लेकिन दमकल विभाग की गाड़ी तब पहुंची जब 100 से ज्यादा घर जलकर पूरी तरह से राख हो चुके थे. दमकल विभाग की लापरवाही की वजह से जो अग्निकांड कम हो सकता था वह 100 से अधिक घरों को बर्बाद करने के बाद शांत हुआ. दमकल विभाग की गाड़ी देरी से आने से गुस्साए ग्रामीणों ने दमकल में तोड़-फोड़ की.

Advertisment

publive-image

लोग खुद आग पर काबू पाने में जुटे रहे

अपनी संपत्तियों को अपने सामने आग में जलकर खाक होते देखने के अलावा ग्रामीणों के हाथ में कुछ नहीं थी. लेकिन ग्रामीणों द्वारा मिट्टी, रेत व पानी से खुद ही आग बुझाने का भरपूर प्रयास किया गया. आग की लपटें इतनी भीषण थी कि ग्रामीणों के हिम्मत जवाब दे रहे थे. लोग बाल्टियों से पानी आग पर फेंक रहे थे लेकिन वह नाकाफी था और देखते ही देखते 100 से ज्यादा घर आगजनी में जलकर राख हो गए.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • कटिहार में भीषण आगजनी
  • 100 से ज्यादा घर जलकर हुए खाक
  • फोन करने के बाद भी देरी से पहुंची दमकल की गाड़ियां
  • मनिहारी दिलारपुर में हुई आगजनी

Source : News State Bihar Jharkhand

Fire in Katihar Katihar News
Advertisment
Advertisment