Advertisment

Purnia News: निजी अस्पताल में प्रसूता की मौत, परिजनों ने काटा जमकर हंगामा

उपचार के क्रम में रतन देवी  ने एक स्वस्थ्य बच्चे को जन्म भी दिया लेकिन  सही उपचार नही होने के कारण प्रसव पीड़िता की दर्दनाक मौत हो गई. इसके बाद स्वजनों ने क्लीनिक में जमकर हंगामा किया. इसके कारण काफी देर देर तक अफरातफरी का माहौल रहा.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
Dead Body

प्रतीकात्मक तस्वीर( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

पूर्णियां जिला के बनमनखी में प्रसव पीड़िता की लगातार हो रही मौत से जन आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है. ताजा मामला अम्बेडकर चौक स्थित एक मल्टीस्पेशलिटी निजी क्लिनिक का है, जहां प्रसव पूर्ण होने के बाद भी प्रसूता की अचानक मौत हो गई. परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाकार जमकर हंगामा काटा. मिली जानकारी के मुताबिक, मोहनियां गांव निवासी रतन देवी को प्रसव पीड़ा के बाद परिजन ने उन्हें एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया. आरोप है कि डॉक्टर के अनुपस्थिति में नर्स व कंपाउंडर द्वारा उपचार शुरू कर दिया गया.

Advertisment

उपचार के क्रम में रतन देवी  ने एक स्वस्थ्य बच्चे को जन्म भी दिया लेकिन  सही उपचार नही होने के कारण प्रसव पीड़िता की दर्दनाक मौत हो गई. इसके बाद स्वजनों ने क्लीनिक में जमकर हंगामा किया. इसके कारण काफी देर देर तक अफरातफरी का माहौल रहा. सूचना पर पहुंची बनमनखी थाना की पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद हंगामा कर रहे स्वजनों को समझाकर शांत कराया. मृतिका के स्वजन इलाज में लापरवाही का आरोप लगा रहे थे.

ये भी पढ़ें-Saharsa News: दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या, शव को जलाने की हो रही थी तैयारी, तभी....

घटना के बाद काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए. स्वजन चीखने-चिल्लाने लगे. आक्रोशित लोगों ने क्लीनिक में जमकर हंगामा किया. बाद में पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत हुआ. मामले में बनमनखी पुलिस ने बताया कि आवेदन मिलते ही अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी.

Advertisment

बताते चलें कि इससे पहले सरस्वती सिनेमा हॉल के समीप चल रहे एक क्लिनिक में जहां जच्चा और बच्चा की मौत हो गयी थी तो वहीं दूसरे क्लिनिक में एक प्रसव पीड़िता की मौत अस्पताल से घर जाने के बाद हो गया था. घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा किया था. इस मामले में भी बनमनखी पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ और वरीय अधिकारियों के निर्देश पर एक टीम गठित कर दोनों क्लीनिक की जांच की जिम्मा दिया गया था.

जांच टीम में शामिल अनुमंडल अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रिंस कुमार सुमन ने दोनों क्लीनिक को अवैध बताते हुए बनमनखी थाना में लिखित आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराया था. इधर ताजा मामले में अम्बेडकर चौक स्थित एक क्लिनिक में मोहानिया गांव की प्रसव पीड़िता की मौत के बाद बनमनखी पुलिस एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा किसी तरह की कोई कार्यवाही नही किये जाने से लोगों में खासी नाराजगी देखी जा रही है. लोगों का कहना है कि इस मामले में कथित दलाल के द्वारा क्लिनिक संचालक से मोटी रकम लेकर मामले को रफा दफा किया गया है, जिसमें स्थानीय पुलिस,अस्पताल प्रशासन के अलावा कुछ संदिग्ध लोग भी शामिल हैं.

रिपोर्ट: सुनील कुमार सम्राट

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • प्रसव के बाद महिला की मौत
  • डॉक्टर की जगह कंपाउंडर ने कराया प्रसव
  • परिजनों ने लगाया लापरवाही बरतने का आरोप
  • बनमनखी थाने के अम्बेडकर चौक का मामला

Source : News State Bihar Jharkhand

Purnia latest News Purnia Crime News purnea news
Advertisment
Advertisment