Advertisment

Bihar Police: DSP को बकरी चोर समझकर गांव वालों ने बनाया बंधक, कर दी धुनाई

समस्तीपुर जिले में तेघड़ा  DSP को बंधक बनाकर मारपीट करने का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के बंगराहा गांव में पुलिस एक बाइक चोर के घर छापेमारी करने गई थी.

author-image
Jatin Madan
New Update
samastipur news

बाइक चोर के घर रेड करने गई थी पुलिस.( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

Advertisment

समस्तीपुर जिले में तेघड़ा  DSP को बंधक बनाकर मारपीट करने का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के बंगराहा गांव में पुलिस एक बाइक चोर के घर छापेमारी करने गई थी. ये छापेमारी कार्रवाई बेगूसराय जिले के तेघड़ा थाने की पुलिस ने की. पुलिस को सूचना मिली थी कि बंगराहा गांव में एक शातिर बाइक चोर है, जिसने चोरी के कई वारदातों को अंजाम दिया है. इसी सूचना के आधार पर तेघड़ा पुलिस ने एक प्लान बनाया और छापेमारी करने पहुंच गए. इस दौरान सभी पुलिस वाले सादी वर्दी में थे, उन्हें शक था कि अगर गांव के किसी व्यक्ति ने उन्हें वर्दी में देख लिया तो वो चोरों को पुलिस के आने की सूचना दे देगा और फिर आरोपी पुलिस के पहुंचने से पहले ही मौके से फरार हो सकते हैं. 

पुलिस का प्लान तो अच्छा था, लेकिन इसमें एक बड़ा ट्विस्ट तब आ गया जब गांव वालों ने पुलिस को ही बंधक बना लिया. हुआ कुछ यूं कि जब पुलिस वाले चोर के घर छापेमारी कर रहे थे तो वहां मौजुद कुछ लोगों ने उन्हें बकरी चार समझ लिया. तभी शोर मचने पर लोगों की भीड़ मौके पर इकठ्ठा हो गई. भीड़ ने पुलिस वालों पर पकड़ कर बंधक बना लिया और मारपीट की. गांव में चोरों के पकड़े जाने की सूचना विद्यापतिनगर थाने की पुलिस को मिली. साथ ही पुलिस को यह भी सूचना मिली कि तेघड़ा डीएसपी डॉ. रविंद्र मोहन प्रसाद के नेतृत्व में पहुंचे पुलिस बल को गांव वालों ने पकड़ लिया है. विद्यापतिनगर थाना प्रभारी तभी समझ गए कि दोनों मामले एक दूसरे से जुड़े हुए हैं. 

विद्यापतिनगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और गांव वालों को एक चोर के घर पुलिस की छापेमारी कार्रवाई की जानकारी दी. जिसके बाद मामला शांत हुआ और गांव वालों ने पुलिस की टीम को छोड़ा. इसी दौरान गांव के कुछ लोगों ने पुलिस द्वारा पकड़े गए दो चोरों की धुनाई कर दी. जिसमें दोनों आरोपियों को चोटें भी आई. पुलिस ने जैसे तैसे दोनों चोरों को गांव वालों से बचाया और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया. पकड़े गए चोरों की पहचान 21 वर्षीय बीरबल कुमार और 22 वर्षीय अंकित कुमार के रूप में की गई है. तेघड़ा पुलिस दोनों आरोपियों को अपने साथ ले गई है.

यह भी पढ़ें : मोबाइल के लिए युवक ने पागलपन की सारी हदें की पार, उठाया ये खौफनाक कदम

HIGHLIGHTS

  • तेघड़ा  DSP को ग्रामीणों ने बनाया बंधक
  • बाइक चोर के घर रेड करने गई थी पुलिस
  • सीविल ड्रेस में रेड करने गई थी पुलिस
  • बकरी चोर समझकर DSP को बनाया बंधक
  • विद्यापति नगर थाना क्षेत्र के बंगराहा गांव की घटना 

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar News bihar police Samastipur News Samastipur police latest Samastipur News DSP
Advertisment
Advertisment