Advertisment

Bihar Weather Update: बिहार में एक बार फिर से मानसून हुआ सक्रिय, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

बिहार में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

author-image
Jatin Madan
एडिट
New Update
rain

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. अगले दो दिनों तक ज्यादातर हिस्सों में बारिश होगी. वहीं, मौसम विभाग में वज्रपात का भी अलर्ट जारी किया है. मानसून दोबारा सक्रिय होने से किसानों में खुशी की लहर देखी जा रही है. पूर्णिया जिले में भी भारी बारिश हो रही है. वहीं, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सहरसा, कटिहार और पूर्णिया में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इस बार सूबे में सामान्य से 43 फीसदी कम बारिश हुई है. 

Advertisment

सामान्य से कम बारिश

आपको बता दें कि राज्य में सर्वाधिक बारिश मुजफ्फरपुर के मुसहरी में 131.2 मिमी दर्ज की गई. वहीं, पटना में 52 मिमी बारिश हुई है. वहीं, किशनगंज, पश्चिमी चंपारण, सारण, गोपालगंज और वैशाली में भी भारी बारिश के आसार हैं. अधिकतर शहरों का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन से पांच डिग्री तक नीचे आ गया है. सूबे में सामान्य से 43 फीसदी कम बारिश हुई है. एक जून से सात अगस्त तक राज्य में 560.4 मिमी बारिश होनी थी, लेकिन मात्र 320.3 मिमी बारिश हुई है.

यह भी पढ़ें : Bihar News: पूर्णिया के किसान का गजब कारनामा, अपने खेत में उगाए ये अनोखे फल

Advertisment

हल्की बारिश होने से किसानों में खुशी

आपको बता दें कि कल से हल्की बारिश होने से बांका जिले की किसानों की चेहरे खुशियां लौटी है, लेकिन अभी किसानों को और बारिश की जरुरत है. जिले में ज्यादा बारिश न होने के चलते अभी तक धान की रोपनी नहीं हो पाई है. जिससे किसानों की चिंता बढ़ गई है और किसान प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे हैं. वहीं, बिहार में सुखाड़ की आहट से किसानों की बेचैनी बढ़ गई है. धान की खेती करने वाले किसान अब तक धान की फसल की रोपनी नहीं कर पाए हैं. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • बिहार में एक बार फिर से मॉनसून हुआ सक्रिय
  • प्रदेश के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
  • अगले दो दिनों तक ज्यादातर हिस्सों में होगी बारिश
  • मौसम विभाग में वज्रपात का भी जारी किया अलर्ट

Source : News State Bihar Jharkhand

Monsoon in Bihar rain in Bihar Bihar Heavy Rain Bihar Weather Update Bihar News Bihar Weather Today
Advertisment
Advertisment