Advertisment

मोतिहारी कांड: CM नीतीश ने जताया दुख, कहा-'गलत काम करने से बचे लोग'

मोतिहारी में संदिग्ध परिस्थितियों में हुए 16 लोगों की मौत के मामले में सीएम नीतीश ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि बिहार में प्रशासन पूरी तरह से एक्टिव है.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
nitish kumar

नीतीश कुमार, सीएम बिहार( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

मोतिहारी में संदिग्ध परिस्थितियों में हुए 16 लोगों की मौत के मामले में सीएम नीतीश ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि बिहार में प्रशासन पूरी तरह से एक्टिव है. शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए सरकार लगातार लोगों को जागरूक कर रही है और प्रशासन भी तत्परता से कार्रवाई करता है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार और प्रशासन दोनों मिलकर लोगों को समझा रही है. लोगों को भी गलत काम करने से बचना चाहिए. सीएम नीतीश ने कहा कि अगर किसी को कोई भी नुकसान होता है तो उसका हमें भी दुख होता है.

Advertisment

मोतिहारी में 16 की मौत

बता दें कि, मोतिहारी के तुरकौलिया थाना क्षेत्र, हरसिद्धि थाना क्षेत्र और पहाड़पुर थाना क्षेत्र में कुल मिलाकर 16 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. लोग बोलने से बच रहे हैं लेकिन दबी आवाज में कुछ लोगों का मानना है कि लोगों की मौत जहरीली शराब पीने की वजह से हुई है. हालांकि, स्थानीय प्रशासन द्वारा अभी तक शराब पीने से हुई मौतों की पुष्टि नहीं की गई है. 

ये भी पढ़ें-DM हत्याकांड: बाहुबली नेता आनंद मोहन की रिहाई का रास्ता साफ, जल्द खुली हवा में लेंगे सांस

Advertisment

बीजेपी ने नीतीश सरकार पर बोला हमला

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने एक बार फिर से सूबे की नीतीश सरकार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने मोतिहारी जिले में हुए 10 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में  मौत को लेकर हमला बोला है. विजय सिन्हा ने कहा कि फिर से सरकार के पाप का कारनामे का उजागर हुआ है. छपरा में सैकड़ों लोगों की मौत के बाद अब सुनने में आ रहा है कि मोतिहारी में भी कई लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हुई है और जहरीली शराब से हुई मौत के मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है. 

विजय सिन्हा ने कहा कि जो मीडियावाले सच्ची खबरें चलाते थे वो अब खबरें चलाने में डर रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी सच्चाई नहीं चलाई जा रही है. आपका प्रशासन जहरीली शराब से कमाई करके अकूत संपत्ति का मालिक बनता है, आप किसी पर कार्रवाई नहीं करते और मृतकों के परिजनों को मुआवजा ना देने का एलान आप (सीएम नीतीश) के द्वारा विधानसभा में शंखनाद करके किया गया था.

Advertisment

ये भी पढ़ें-केजरीवाल को CBI का समन: RJD नेता मनोज झा का PM, शाह व CBI पर तंज, कहा- 'परम मित्र अडानी नहीं बचेंगे'

विजय सिन्हा ने आगे कहा कि सीएम नीतीश जी आपको जहरीली शराब से हुई मौतों का हिसाब देना होगा और अवैध जहरीली शराब जिले के अंदर कैसे पहुंचती है? जो अधिकारी इसके लिए जिम्मेदार है उसकी अवैध संपत्ति क्यों नहीं जब्त की जाती? जो आपके सत्ता में उच्च पदों पर बैठे हैं उनके परिवार के लोग इस तरह कं धंधे में लगे हुए हैं. इसकी न्यायिक जांच कराइए. उच्च स्तरीय जांच कराइए. सिटिंग जज से मामले की जांच कराइए. उन्होंने आगे कहा कि आप मामले की न्यायिक जांच से क्यों भागते हैं? सिटिंग जज से मामले की जांच कराइएगा तो सब सच्चाई सामने आ जाएगी. आपकी (सीएम नीतीश) नीयत में खोट है और इसलिए शराबबंदी नीति कभी भी सफल नहीं होगी. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • सीएम नीतीश ने मोतिहारी की घटना पर जताया दुख
  • लोगों से गलत काम ना करने की अपील की
  • कहा-किसी के साथ गलत होता है तो उन्हें भी होता है दुख

Source : News State Bihar Jharkhand

Nitish Kumar Motihari Hooch Tragedy Motihari News CM Nitish on Motihari Hooch Tragedy
Advertisment
Advertisment