Advertisment

IPL 2023 में शानदार प्रदर्शन के बाद WTC में खेल सकते हैं मुकेश

IPL-16 में गोपालगंज के रहने वाले मुकेश कुमार अपनी लय में आ चुके हैं. हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने आखिरी ओवर में 7 रन बचाकर डीसी को दूसरी जीत दिलाई थी.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
mukesh kumar profile

ICC वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं मुकेश( Photo Credit : फाइल फोटो)

IPL-16 में गोपालगंज के रहने वाले मुकेश कुमार अपनी लय में आ चुके हैं. हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने आखिरी ओवर में 7 रन बचाकर डीसी को दूसरी जीत दिलाई थी. अब तक पांच विकेट अपने नाम कर चुके कुमार के लिए राष्ट्रीय टीम का दरवाजा भी खुलता नजर आ रहा है. इसी साल जून महीने में होने वाली WTC सीरीज के लिए टीम इंडिया में मुकेश कुमार खेलते नजर आ सकते हैं. हालांकि उन्हें अफ्रीका के खिलाफ टीम में चयन किया गया था, लेकिन एक भी मैच में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. आईए जानते हैं कैसे मुकेश इस महासीरीज में शामिल हो सकते हैं.

Advertisment

publive-image

ऐसे हो सकते हैं शामिल

मंगलवार को बीसीसीआई ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम की घोषणा कर दी है. साथ ही पांच खिलाड़ियों को स्टैंड बाय के तौर पर मौका देने की बात हुई है. उसी में से प्रमुख दावेदार के तौर मुकेश कुमार भी हो सकते हैं. IPL-16 में अपनी तेजी गति के गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान करने वाले मुकेश इंग्लैंड में टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं.

दादा की खोज हैं मुकेश

बंगाल की ओर से खेलने वाले मुकेश को दादा यानी सौरभ गांगुली की खोज कहे जाते हैं. मुकेश के गेंदबाजी से गांगुली बहुत प्रभावित हुए थे. उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान ने ही बंगाल में क्रिकेट खेलने में काफी मदद किया है. मुकेश तीस फर्स्ट क्लास मैचों  में 109 विकेट अपने दर्ज कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें- एक भैंस के लिए कोर्ट का चक्कर लगा रहे पांच गांव के लोग, सभी चाहते हैं पाना

IPLमें पांच विकेट झटक चुके हैं

मुकेश कुमार IPL-16 में अभी तक पांच विकेट अपने नाम कर चुके हैं. लंबे कद के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार डेथ में ओवर में शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. अगर उन्हें आईसीसी वर्ल़्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मौका मिलता है, तो फिर मुकेश के साथ बिहार वासियों के लिए भी गौरव की बात होगी.

स्क्रिप्ट- पिन्टू कुमार झा

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • WTC के फाइनल में खेल सकते हैं मुकेश
  • डेथ ओवर करते हैं शानदार गेंदबाजी
  • स्टैंड बाय के तौर टीम में जगह बना सकते हैं मुकेश

Source : News State Bihar Jharkhand

Sports News मुकेश कुमार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप Cricket News ICC IPL 16 Mukesh Kumar Cricketer Mukesh Kumar hindi news ipl-2023
Advertisment
Advertisment