Advertisment

Bihar: एनडीए में शामिल होंगे मुकेश सहनी! बिहार में मचा सियासी घमासान

Mukesh Sahani: वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी की प्रोफाइल फोटो को लेकर बिहार में सियासी घमासान शुरू हो चुका है. राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो सहनी एक बार फिर से एनडीए का हाथ थाम सकते हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
MUKESH SAHANI

Mukesh Sahani: वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी का नाम एक बार फिर से चर्चा में है. हालही में मुकेश सहनी ने अपनी एक्स के प्रोफाइल फोटो को चेंज किया है. उन्होंने तिरंगे की फोटो को प्रोफाइल फोटो में लगाया है. जिसके बाद से सियासी गलियारों में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख फिर से एनडीए का हाथ थाम सकते हैं. हालांकि अब तक मुकेश सहनी का इस पर कोई बयान सामने नहीं आया है, लेकिन उससे पहले बीजेपी और आरजेडी आमने-सामने आ चुके हैं. 

Advertisment

एनडीए में शामिल होंगे मुकेश सहनी

बीजेपी के प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि यह फैसला मुकेश सहनी को लेना है कि उन्हें किस पार्टी के साथ आना है. जब वह एनडीए का हिस्सा थे तब 2020 में उनकी पार्टी ने चार सीट जीती थी. भले 2020 विधानसभा चुनाव में सहनी चुनाव हार गए थे, लेकिन बीजेपी ने उन्हें एमएलसी बनाकर मंत्री बनाया था. वहीं, 2024 लोकसभा चुनाव में उन्होंने महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ा और उन्हें एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं हुई. जब वह एनडीए में थे तो उन्हें लाभ मिला, लेकिन महागठबंधन में जाकर उनका नुकसान हुआ है.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान का भारत में होगा विलय या तो मिट जाएगा इतिहास, CM योगी की भविष्यवाणी

Advertisment

आरजेडी और बीजेपी आमने-सामने

वहीं, बीजेपी नेता के बाद आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुकेश सहनी पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वह 2025 का चुनाव महागठबंधन के साथ मिलकर लड़ेंगे और तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बनाना है. बिहार की जनता तेजस्वी के साथ है और सियासी दल भी उसी के साथ होते हैं, जिसके साथ जनता होती है. बीजेपी एनडीए को बचा लें. 

तेजस्वी यादव Vs नीतीश कुमार

Advertisment

बता दें कि हालही में मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी. जिस पर विपक्ष ने नीतीश सरकार को जमकर घेरा था और प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर सवाल उठाया था. तेजस्वी लगातार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बिहार में अपराध का आंकड़ा शेयर कर रहे हैं और नीतीश सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं. 2025 में बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाला है. बिहार में कुल 243 सीटें हैं. एनडीए की तरफ से नीतीश कुमार सीएम फेस हैं तो महागठबंधन की तरफ से तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री चेहरा हैं. अब देखना यह है कि बिहार की जनता किस पर भरोसा दिखाती है?

 

Bihar Politics Tejashwi yadav Bihar Politics BJP VIP Chief Mukesh Sahani mukesh sahani Bihar News
Advertisment
Advertisment