Advertisment

Bihar News: 9वें दिन भी हड़ताल पर नगर निगम कर्मचारी, आम लोगों की बढ़ रही परेशानी

नगर निगम कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है. उनके हड़ताल का आज 9वा दिन है.

author-image
Rashmi Rani
New Update
aam

कचरें का अंबार ( Photo Credit : फाइल फोटो )

नगर निगम कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है. उनके हड़ताल का आज 9वा दिन है. कर्मचारियों के हड़ताल का खामियाज़ा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है. हर जगह कचरें का अंबार लगा हुआ है. जिसने सभी का जीना मुहाल कर दिया है. एक तरफ नगर निगम कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं तो दूसरी तरफ सरकार उनसे बात करने को राजी नहीं है. अब तक उनकी सरकार से कोई भी बात नहीं हो पाई है. कर्मचारी 35 सूत्री मांगों को लेकर धरना पर बैठे हुए हैं. 

Advertisment

जगह-जगह फैला कचरा 

आलम यह है की राजधानी पटना पूरी तरीके से कचरे के ढेर में समा गया है. जगह-जगह कचरा फैला हुआ है. आम लोगों को चलने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कचरा नहीं उठने की वजह से जगह-जगह सड़कों पर कचड़े का ढेर लगा हुआ है. एक तरफ जहां नगर निगम कर्मचारी 35 सूत्री मांगों को लेकर धरना पर चले गए हैं तो वही सरकार के साथ उनकी कोई बातचीत नहीं हो पाने के कारण आम लोगों की परेशानी बढ़ते जा रही है. 

यह भी पढ़ें : Crime News: ट्रेन में मिला व्यक्ति का कटा हुआ हाथ, मौके पर मची अफरा-तफरी

Advertisment

8000 कर्मी हैं हड़ताल पर

वहीं, कई जगहों पर पानी भी लगा हुआ है. जिससे डेंगू के मच्छर जो है वह पनप रहे हैं. एक तरफ जहां अपनी मांगों को लेकर नगर निगम के 8000 कर्मी हड़ताल पर हैं. वहीं, सरकार अगर उनकी बातों को नहीं मानती है तो ऐसे में नगर निगम के कर्मचारियों का कहना है कि वो अनिश्चितकालीन तक हड़ताल पर रहेंगे और कहीं ना कहीं इस हड़ताल से राजधानी पटना के लोगों को काफी परेशानी हो रही है, क्योंकि जिस तरीके से कचरे का अंबार तमाम जगहों पर लग गया है. उससे तरह तरह की बीमारियां और डेंगू के मच्छर पनप रहे हैं और लोग ज़्यादा बीमार हो रहे हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • नगर निगम कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर
  • हर जगह कचरें का लगा हुआ है अंबार 
  • कर्मचारी 35 सूत्री मांगों को लेकर धरना पर बैठे 
  • 8000 कर्मी हैं हड़ताल पर

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna Nagar nigam PMC Patna News municipal-corporation patna police news
Advertisment
Advertisment