Advertisment

Bihar News: पांचवें दिन भी नगर निगम का हड़ताल जारी, सरकार को दी ये चेतावनी

अपनी 17 सूत्री मांगों को लेकर पटना नगर निगम के कर्मचारी पिछले चार दिनों से हड़ताल पर हैं. आज उनके हड़ताल का पांचवां दिन है.

author-image
Rashmi Rani
New Update
strike

गंदगी का अंबार( Photo Credit : फाइल फोटो )

अपनी 17 सूत्री मांगों को लेकर पटना नगर निगम के कर्मचारी पिछले चार दिनों से हड़ताल पर हैं. आज उनके हड़ताल का पांचवां दिन है. कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. एक तरफ तो बिहार में डेंगू ने अपना पैर फैला लिया है. लगातार इसके मामले बढ़ते जा रहे हैं. जहां नगर निगम को साफ सफाई का ख्याल रखना था ताकि इसे रोका जा सकें, लेकिन नगर निगम के कर्मचारी हड़ताल पर चले गए. जिससे हर जगह बस गंदगी का अंबार लगा हुआ है.    

Advertisment

कचरे का लग गया अंबार 

पटना में कचरे का अंबार लग गया है. बीते 5 दिनों से सफाईकर्मी कचरों को नहीं उठा रहे हैं. जिस वजह से पटना के कई रिहाइशी इलाकों में कचरे का अंबार लगा हुआ है. पटना के सचिवालय के पास जहां नगर निगम का कार्यालय है. वहीं, पर कचरे का अंबार लग गया है और इस कचरे के अंबार से कई बीमारियां उत्पन होंगी.

यह भी पढ़ें : Crime News: बेगूसराय शिवलिंग खंडित मामले में बड़ी कार्रवाई, आरोपी हुआ गिरफ्तार

Advertisment

8000 कर्मी हैं हड़ताल पर

वहीं, कई जगहों पर पानी भी लगा हुआ है. जिससे डेंगू के मच्छर जो है वह पनप रहे हैं. एक तरफ जहां अपनी मांगों को लेकर नगर निगम के 8000 कर्मी हड़ताल पर हैं. वहीं, सरकार अगर उनकी बातों को नहीं मानती है तो ऐसे में नगर निगम के कर्मचारियों का कहना है कि वो अनिश्चितकालीन तक हड़ताल पर रहेंगे और कहीं ना कहीं इस हड़ताल से राजधानी पटना के लोगों को काफी परेशानी होगी, क्योंकि जिस तरीके से कचरे का अंबार तमाम जगहों पर लग गया है. उससे तरह तरह की बीमारियां और डेंगू के मच्छर पनप रहे हैं और लोग ज़्यादा बीमार हो रहे हैं.

रिपोर्ट - उत्कर्ष कुमार

Advertisment

HIGHLIGHTS

  •  पिछले चार दिनों से हड़ताल पर हैं कर्मचारी
  • आज उनके हड़ताल का पांचवां दिन
  • हर जगह बस गंदगी का लगा अंबार 
  • 8000 कर्मी हैं हड़ताल पर

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna News bihar police Patna Crime News patna police news Bihar News
Advertisment
Advertisment