Advertisment

Bageshwar baba से प्रभावित हो गई नौशीन, गंगा में डुबकी लगाकर बन गई रुक्मिणी

बागेश्वार बाबा का जोरदार क्रेज बिहार में देखने को मिला. हाजीपुर में एक मामला सामने आया है जहां बाबा से प्रेरणा लेकर नौशीन परवीन रुकमणी बन गई हैं और अपने प्यार को शादी के अंजाम तक पहुंचा दिया है.

author-image
Jatin Madan
New Update
hajipur news

गंगा में डुबकी लगाकर बन गई रुक्मिणी.( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

बागेश्वार बाबा का जोरदार क्रेज बिहार में देखने को मिला. हाजीपुर में एक मामला सामने आया है जहां बाबा से प्रेरणा लेकर नौशीन परवीन रुकमणी बन गई हैं और अपने प्यार को शादी के अंजाम तक पहुंचा दिया है. नौशीन ने गंगा में डुबकी लगाई और सनातन धर्म अपनाया. इसके बाद शिव मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज के साथ अपने प्रेमी रोशन कुमार से शादी कर ली. शादी में महिलाओं ने मंगल गीत गाए और दूल्हा दुल्हन ने सात फेरे लेकर साथ जीने मरने की कसमें खाई.

Advertisment

जयपुर से जुड़ी है प्रेम कहानी

इस अनोखे प्रेम कहानी की शुरूआत जयपुर के एक कॉलेज से हुई थी. जहां 4 साल पहले दोनों की एक दूसरे से मुलाकात हुई थी. रोशन लालगंज सहथा कुंवर टोला का रहने वाला है और रुकमणी मुजफ्फरपुर की निवासी है. कॉलेज में ही दोनों में नजदीकियां बढ़ी और प्यार हो गया. करीब 4 सालों तक दोनों के बीच रिश्ता चलता रहा, लेकिन प्यार के बीच दोनों प्रेमियों का धर्म आ रहा था. दरअसल लड़की इस्लाम धर्म से थी और लड़का हिंदू, लेकिन कहते हैं ना कि सच्चे  प्यार करने वालों को कोई जुदा नहीं कर सकता. यहां भी ऐसा ही हुआ. लड़की ने बाबा बागेश्वर से प्रभावित होकर सनातम धर्म अपनाने का फैसला लिया और अर्धनारीश्वर महादेव मंदिर में शादी कर अपने प्यार को पूरा कर लिया.

यह भी पढ़ें : Jammu Bus Accident: जम्मू बस हादसे में मुख्यमंत्री ने मुआवजे का किया ऐलान, दो-दो लाख रुपये देगी सरकार

Advertisment

लोगों की उमड़ी भीड़

वहीं, शादी कराने वाले पंडित ने भी नए जोड़े को आशीर्वाद देते हुए कहा कि विधि-विधान के तहत शादी को संपन्न कराया गया है. उन्होंने उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की. इन अनोखी शादी को देखने के लिए मंदिर में भी लोगों की भीड़ उमड़ गई. स्थानीय लोगों के साथ ही दूल्हा पक्ष के लोगों ने रीति रिवाजों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. फिलहाल ये शादी गांव में चर्चा का विषय बन गई है.

रिपोर्ट : दिवेश

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बागेश्वार बाबा से प्रभावित हो गई नौशीन
  • गंगा में डुबकी लगाकर बन गई रुक्मिणी
  • जयपुर से जुड़ी है प्रेम कहानी
  • लोगों की उमड़ी भीड़

Source : News State Bihar Jharkhand

Bageshwar Baba Bageshwar Baba in Bihar Nausheen Become Rukmini Hajipur News
Advertisment
Advertisment