Advertisment

NDA नेता का दावा, कहा- बिहार को निश्चित रूप से मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा

काराकाट लोकसभा सीट पर सातवें चरण में मतदान होना है. सातवें व आखिरी चरण का मतदान 1 जून को बिहार के साथ ही देशभर में होगा. वहीं, सभी राजनीतिक पार्टियां आखिरी चरण के चुनाव को लेकर कमर कसी हुई है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
nitish kumar pic

NDA नेता का दावा( Photo Credit : फाइल फोटो)

काराकाट लोकसभा सीट पर सातवें चरण में मतदान होना है. सातवें व आखिरी चरण का मतदान 1 जून को बिहार के साथ ही देशभर में होगा. वहीं, सभी राजनीतिक पार्टियां आखिरी चरण के चुनाव को लेकर कमर कसी हुई है और किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती. इस बीच राजनीतिक पार्टियों के बीच जुबानी बयानबाजी भी तेज हो चुकी है. काराकाट सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखा जा रहा है. यहां से एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा, इंडिया गठबंधन से राजाराम और भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा के लिए वोट अपील करने के लिए पीएम मोदी ने काराकाट में चुनावी सभा को संबोधित किया था. इस बीच भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के लिए वोट अपील करने के लिए बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर बारुण पहुंचे थे. जहां उन्होंने सर्वदलीय बैठक कर मीडिया के सवालों का जवाब दिया. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Saran Violence Update: सारण हिंसा पर बड़ी कार्रवाई, SP का किया गया तबादला

40 सीटों पर जीतेगी एनडीए

मीडिया ने जब देवेश चंद्र ठाकुर से पूछा कि पवन सिंह के चुनावी मैदान में आने के बाद क्या एनडीए के वोटर्स क्या एनडीए की तरफ रुख कर सकते हैं तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि महागठबंधन के नेता अपनी सारी एनर्जी जातीय उन्माद और अफवाह फैलाने में लगाते हैं. एनडीए के समर्थक किसी भी हाल में पार्टी के साथ ही रहेंगे. आगे बोलते हुए विधान परिषद के सभापति ने कहा कि यह चुनाव केंद्र का है और देश की जनता इसे जानती और समझती है क्योंकि पीएम मोदी की अगुवाई में देश आगे बढ़ रदहा है और विश्व में उनका डंका बज रहा है. पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार की सभी 40 सीटें एनडीए जीतेगी और केंद्र में तीसरी बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे. 

बिहार को मिलेगी विशेष राज्य का दर्जा

वहीं, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने पर उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार बनेगी तो निश्चित रूप से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा. रोजगार को लेकर देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि बिहार में उद्योग की कमी है, लेकिन हम इसको प्राथमिकता से देख रहे हैं और आने वाले समय में प्रदेश में बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार मिलेंगे.

HIGHLIGHTS

  • NDA नेता देवेश चंद्र ठाकुर का दावा
  • 40 सीटों पर जीतेगी एनडीए
  • बिहार को मिलेगी विशेष राज्य का दर्जा

Source : News State Bihar Jharkhand

Upendra Kushwaha Devesh Chandra Thakur Elections 2024 Lok Sabha Elections 2024 karakat seat Bihar Lok Sabha Elections Bihar News
Advertisment