Advertisment

चिराग को कंट्रोल करने की तैयारी में NDA! चाचा पशुपति पारस का बढ़ाया जा रहा है कद

Chirag Paswan Vs Pashupati Paras: बिहार में सियासी भूचाल मचा हुआ है. इस बीच चिराग पासवान पर कंट्रोल करने के लिए एनडीए पशुपति पारस का कद बढ़ाने जा रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
chirag paswan vs pashupati paras

पशुपति पारस वर्सेस चिराग पासवान

Chirag Paswan Vs Pashupati Paras: बिहार में एक बार फिर बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है. दरअसल, लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष पशुपति पारस का कद बढ़ाने की तैयारी कर रही है. पिछले कुछ समय से पूर्व केंद्रीय मंत्री का राजनीति करियर हाशिए पर पहुंचा हुआ है. 2024 लोकसभा चुनाव में एनडीए ने पशुपति पारस की पार्टी को एक भी टिकट नहीं दिया. जिसके बाद पशुपति पारस ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि इसके बाद भी वे एनडीए के साथ जुड़े रहे.

Advertisment

चिराग पर कंट्रोल करने की तैयारी में NDA!

वहीं, दूसरी तरफ एलजेपी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान पर एनडीए ने काफी भरोसा जताते हुए उन्हें 2024 लोकसभा चुनाव में पांच टिकट दी. इतना ही नहीं पिछले लंबे समय से हाजीपुर सीट पर चाचा-भतीजा के बीच चल रहे विवाद में भी पार्टी ने चिराग का साथ दिया और हाजीपुर से पशुपति पारस को टिकट ना देकर चिराग को टिकट दे दिया. इस चुनाव में चिराग की पार्टी ने पांचों सीट पर जीत दर्ज कर शानदार प्रदर्शन किया.

चिराग और एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं?

Advertisment

जिसके बाद युवा नेता चिराग पासवान को मोदी कैबिनेट 3.0 में भी जगह दी गई. इन सबके बीच खुद को पीएम नरेंद्र मोदी का हनुमान कहने वाले चिराग पासवान के रवैये में बदलाव देखा जा रहा है. दरअसल, पिछले कुछ समय से चिराग केंद्र सरकार के कई फैसलों पर आपत्ति जता चुके हैं और इसे लेकर एनडीए नेताओं में नाराजगी भी देखी जा चुकी है.

यह भी पढ़ें- Weather Update: मौसम को लेकर आईएमडी ने जारी किया अलर्ट, बंगाल की खाड़ी में तूफान की आशंका

केंद्र सरकार के फैसलों पर चिराग जता चुके हैं आपत्ति

Advertisment

चिराग ने वक्फ बोर्ड में संशोधन, यूपीएससी में लैटरल एंट्री से लेकर सुप्रीम कोर्ट के एससी\एसटी कोटा में सब कैटिगरी और क्रीमी लेयर को चिन्हित कर आर्थिक आरक्षण को लेकर दिए गए फैसले का भी विरोध जताया था. इन सबके बीच राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो एनडीए चिराग पर कंट्रोल करने के लिए पशुपति पारस का कद बढ़ा सकती है.

पशुपति पारस का बढ़ाया जाएगा कद

सूत्रों की मानें तो पशुपति पारस को किसी राज्य का राज्यपाल या किसी केंद्रीय बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया जा सकता है. इसके बाद फिर से पशुपति पारस को पावर मिलेगा और वह चिराग के सामने खड़े हो सकते हैं. पिछले महीने ही दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से पशुपति पारस ने मुलाकात भी की थी. जिसके बाद से ही यह कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही हाशिए पर पड़े पशुपति पारस के राजनीतिक ग्राफ को ऊपर उठाने की तैयारी की जा रही है.

Bihar Politics 2025 Bihar assembly elections Pashupati Paras Bihar News Chirag Paswan
Advertisment
Advertisment