logo-image
लोकसभा चुनाव

NEET Paper Leak Update: पेपर लीक मामले में पूछताछ के लिए दूसरे दिन भी बेऊर जेल पहुंची CBI, जानिए पूरा अपडेट

नीट पेपर परीक्षा लीक मामले में सीबीआई की टीम दूसरे दिन भी पटना के बेऊर जेल पहुंची. आपको बता दें कि मामले में सीबीआई की टीम 13 आरोपियों से पूछताछ कर रही है. वहीं, हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल समेत 3 लोगों को सीबीआई पटना लेकर पहुंची.

Updated on: 30 Jun 2024, 02:53 PM

highlights

  • नीट पेपर लीक मामले में कार्रवाई तेज
  • दूसरे दिन भी बेऊर जेल पहुंची CBI की टीम
  • 13 आरोपियों से करेगी पूछताछ

Patna:

NEET Paper Leak Update: नीट पेपर परीक्षा लीक मामले में सीबीआई की जांच तेज हो चुकी है. दूसदे दिन भी सीबीआई की टीम पटना के बेऊर जेल में आरोपियों से पूछताछ के लिए पहुंची है. आपको बता दें कि पेपर लीक मामले में पुलिस ने 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों में पेपर लीक के माफिया, अभ्यर्थी और अभिभावक का नाम शामिल है. EOU की टीम ने कई आरोपियों को झारखंड से गिरफ्तार कर पटना ले गई. वहीं, अब सीबीआई की एक टीम हजारीबाग ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल से भी मामले में पूछताछ कर रही है और इसे हजारीबाग से पटना लेकर पहुंची. प्रिंसिपल इम्तियाज आलम, वाइस प्रिंसिपल और पत्रकार जमालुद्दीन की सीबीआई को 5 दिन की रिमांड मिली है.  वहीं, चिंटू, मुकेश, आशुतोष और मनीष पहले से ही सीबीआई की रिमांड पर है.

यह भी पढ़ें- Bihar Bridge collapse: 9 दिन में गिरे 5 पुल, केंद्रीय मंत्री ने CM नीतीश से की यह मांग

दूसरे दिन भी पूछताछ के लिए बेऊर जेल पहुंची CBI

पुलिस को शक है कि नीट का पेपर लीक हजारीबाग के ओएसिस स्कूल से ही हुआ है क्योंकि हजारीबाग सेंटर के कोड वाला एक आधा जला हुआ प्रश्नपत्र बरामद किया गया था.  सीबीआई की टीम स्कूल के प्रिंसिपल के पिछले तीन महीने के कॉल डिटेल निकाल रही है. सभी अभ्यर्थियों को सेफ हाउस में रखा गया था, जहां उन्हें प्रश्नपत्र के सवाल और जवाब याद करवाए गए थे. वहीं, पेपर लीक मामले में जांच एजेंसियों ने 6 एफआईआर दर्ज किए हैं. एक एफआईआर केंद्र सरकार की तरफ से दर्ज करवाया गया है तो वहीं, 5 एफआईआर राज्य सरकार ने दर्ज की.

मास्टरमाइंड का पता लगाने में जुटी सीबीआई

आपको बता दें कि सीबीआई सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है ताकि पेपर लीक के मास्टरमाइंड तक पहुंचा जा सके, लेकिन अब तक संजीव मुखिया, सिंकदर यादवेंदु का नाम ही सामने आया है. मालूम हो कि 5 मई को नीट परीक्षा का आयोजन किया गया था. वहीं, बिहार-झारखंड के बाद पेपर लीक का तार गुजरात और महाराष्ट्र से भी जुड़ता नजर आ रहा है. फिलहाल पुलिस व सीबीआई सभी पहलुओं पर जांच कर रही है.