Advertisment

बिहार में लापरवाह डॉक्टरों की खैर नहीं, एक्शन में डिप्टी CM तेजस्वी यादव

उन्होंने बीजेपी पर भी करारा हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीते 17 साल से स्वास्थ्य विभाग बीजेपी के हाथ में था और स्वास्थ्य महकमें को बीजेपी ने बर्बाद करके रख दिया था.

author-image
Shailendra Shukla
एडिट
New Update
tejasvi

तेजस्वी यादव( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार के डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव एक्शन में है. खासकर वो लापरवाह डॉक्टरों को खुली चेतावनी दे रहे हैं कि अगर लोगों की सेवा में किसी भी प्रकार की कोताही बरती तो आपकी खैर नहीं. दरअसल, 13 जनवरी 2023 को हुई कैबिनेट बैठक में कई डॉक्टरों की सेवा उनके द्वारा बरती गई लापरवाही की वजह से निकाल दिया गया है. अब तेजस्वी यादव ने कहा है कि आने वाले दिनों में भी लापरवाही बरतने वाले डॉक्टरों के खिलाफ कार्यवाही जारी रहेगी. साथ ही उन्होंने बीजेपी पर भी करारा हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीते 17 साल से स्वास्थ्य विभाग बीजेपी के हाथ में था और स्वास्थ्य महकमें को बीजेपी ने बर्बाद करके रख दिया था.

Advertisment

तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, 'बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग अंतर्गत विभिन्न संस्थानों में 5 वर्षों से अधिक अवधि से लगातार अनधिकृत रूप से अनुपस्थित 80 से अधिक डॉक्टरों को कल कैबिनेट ने बर्खास्त किया.  ऐसे बाकी बचे सैंकड़ों डॉक्टरों पर भी हमारी कारवाई जारी है.  कर्तव्य में कोताही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी.  डॉक्टर भगवान का रूप होते है, उन्हें तन-मन से सेवा करनी चाहिए ना की अनधिकृत रूप से गायब रहना चाहिए.  आपको ज्ञात होगा विगत पाँच वर्षों से अधिक समय तक बिहार का यही स्वास्थ्य विभाग बीजेपी के ज़िम्मे था.'

Advertisment

बता दें कि बिहार में अक्सर ऐसी तस्वीरें सामने आती रही हैं जब इलाज के अभाव में मजदूरों की मौत हुई हो, शवों को ले जाने के लिए परिजनों को एंबुलेंस ना मिली हो. ठेले या रिक्शे पर ही मरीजों का इलाज किया गया हो.  सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में 13 जनवरी 2023 को हुई बैठक में कुल 41 एजेंडों पर मुहर लगी है.

ये भी पढ़ें-प्रो.चंद्रशेखर को मंत्री पद से बर्खास्त करें CM नीतीश, युवा दिखायें काले झंडे: सुशील मोदी

इससे पहले 27 दिसंबर 2022 को हुई नीतीश कैबिनेट में कुल सात प्रस्तावों पर मुहर लगी थी. कैबिनेट बैठक में शिक्षा विभाग में अधीनस्थ क्षेत्रीय कार्यालय में 1,674 लिपिक के पदों के सृजन को मंजूरी दी गई थी. इसके अलावा सिविल विमानन निदेशालय को नए साल में एक नए हेलीकॉप्टर, एक जेट इंजन विमान के खरीदारी को मंजूरी दी गई थी. वहीं, भवन निर्माण विभाग के अंतर्गत योजनाओं के प्रभावी आवास आवंटन प्रणाली हेतु आधुनिक सूचना प्रबंधन प्रणाली विकसित करने के लिए भवन निर्माण विभाग और एनएसई के बीच समझौते पत्र को भी कैबिनेट से मंजूरी मिली थी.

Advertisment

ये भी पढ़ें-नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, 41 प्रस्तावों पर लगी मुहर, 18 डॉक्टरों की नौकरी गई

बता दें कि इससे पहले  20 दिसंबर को हुई कैबिनेट बैठक में 13 एजेंडों को हरी झंडी मिली थी.  तब डायल 112 के लिए 7808 पदों पर बहाली का निर्णय लिया गया था. कैबिनेट द्वारा औरंगाबाद के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अजय कुमार सुमन को लगातार अनुपस्थित रहने के कारण सेवा से बर्खास्त करने का भी निर्णय लिया गया ता. इसके अलावा निबंधन कार्यालय परसा, सोनपुर, पूर्णिया, बनमनखी, समस्तीपुर, दलसिंहसराय, रोसड़ा, बिहटा एवं दानापुर के क्षेत्राधिकार का पुर्ननिर्धारण के प्रस्ताव को भी कैबिनेट द्वारा सहमति दी गई थी. कैबिनेट द्वारा बिहार समाहरणालय लिपिकीय संवर्ग नियमावली 2011 में भी संसोधन करने का निर्णय लिया गया था और बिहार के 2803 प्राइमरी स्कूलों में बेंच डेस्क क्रय के लिए ₹50 करोड़ की भी कैबिनेट से स्वीकृति मिली थी.

कैबिनेट द्वारा बिहार विशेष सर्वेक्षण माननीय आधारित संविदा नियोजन नियमावली 2022 की स्वीकृति दी गई थी. इसके अलावा तारामंडल में ऑप्टिकल टेलीस्कोप अधिष्ठापन के लिए 36 करोड़ 1320000 रुपए के अधीन नेशनल काउंसिल ऑफ साइंस म्यूजियम के माध्यम से 2 करोड़ 40 लाख रुपए की लागत से खगोल एवं अंतरिक्ष विज्ञान निर्माण की स्वीकृति मिली थी. वहीं,  बिहार सर्वेक्षण कार्यालय लिपिकीय संवर्ग भर्ती प्रोन्नति एवं सेवा शर्त नियमावली 2022 की भी स्वीकृति कैबिनेट द्वारा दी गई थी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • लापरवाही बरतने वाले डॉक्टरों पर होगी कार्यवाई
  • डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दिया साफ संदेश
  • लापरवाही बरती तो जाएगा डॉक्टरों की नौकरी

Source : News State Bihar Jharkhand

Deputy CM Tejaswi Yadav Tejaswi Yadav Bihar Hindi News Bihar political news CM Nitish Kumar Health Minister Tejaswi Yadav
Advertisment
Advertisment