Advertisment

हर्ष राज हत्याकांड में नया खुलासा, जानिए मर्डर मिस्ट्री

पटना यूनिवर्सिटी के छात्र नेता हर्ष राज हत्याकांड ने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया था. 27 मई को लॉ कॉलेज में बीएन कॉलेज के छात्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. अब हर्ष राज मामले में नया खुलासा हुआ है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
harsh raj patna university

हर्ष राज हत्याकांड में नया खुलासा( Photo Credit : फाइल फोटो)

पटना यूनिवर्सिटी के छात्र नेता हर्ष राज हत्याकांड ने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया था.  27 मई को लॉ कॉलेज में बीएन कॉलेज के छात्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. मामले को लेकर छात्रों में भारी आक्रोश देखा गया और उन्होंने कॉलेज में जमकर प्रदर्शन भी किया. इस घटना से जुड़े कई आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर चुकी है और उनसे पूछताछ जारी है. वहीं, पुलिस पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि पिछले दशहरे पर मिलर हाई स्कूल मैदान में डांडिया नाइट के दौरान हर्ष राज का रवीश और अमन नाम के छात्रों के साथ विवाद हो गया था. विवाद मारपीट तक जा पहुंची, जिसमें दोनों के सिर में चोट भी आई. मारपीट के बाद बदला लेने के लिए रवीश और अमन भी अपने कुछ दोस्तों को लेकर आए और हर्ष राज पर हमला कर दिया. हर्ष की इतनी बेरहमी से पिटाई की गई कि उसने दम ही तोड़ दिया. गंभीर अवस्था में उसे पीएमसीएच में भी भर्ती कराया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Modi 3.0 Cabinet: चिराग पासवान को पहली बार मिली कैबिनेट में जगह, पिता के गढ़ से दर्ज की जीत

जानिए क्यों की गई हर्ष की हत्या?

आपको बता दें कि हर्ष राज हत्या मामले में 3 छात्रों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें अमन पटेल उर्फ अमन कुमार, चंदन यादव और आरुष शामिल है. इनके अलावा रवीश कुमार ने खुद ही आत्मसमर्पण कर दिया. वहीं, पुलिस दो आरोपियों शिवम और मयंक की तलाशी जारी है. वहीं, हर्ष की दोसेतों के अनुसार वो काफी मददगार और मिलनसार स्वभाव के थे और यूनिवर्सिटी के छात्रों के बीच उनकी लोकप्रियता भी थी. लोकसभा चुनावों के दौरान उन्होंने समस्तीपुर से एनडीए प्रत्याशी शांभवी सिंह के लिए चुनावी प्रचार में शामिल भी हुए थे. उनका झुकाव राजनीति की तरफ भी थी. हर्ष के पिता का भी कहना है कि उनका बेटा राजनीति में दिलचस्पी रखता था और इस साल होने वाले विश्वविद्यालय के चुनाव में भी लड़ना चाहता था. 

सीसीटीवी की मदद से आरोपियों को किया गिरफ्तार

हर्ष के हत्यारोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने एसआईटी टीम का गठन किया और सीसीटीवी कैमरे से आरोपियों की पहचान की गई. मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना के बाद पटना यूनिवर्सिटी के छात्रों ने कॉलेज में विरोध प्रदर्शन किया और हर्ष को जल्द से जल्द न्याय दिलाने की मांग की. 

HIGHLIGHTS

  • हर्ष राज हत्याकांड में नया खुलासा
  • जानिए क्यों की गई हर्ष की हत्या?
  • हत्या में शामिल 3 आरोपी गिरफ्तार

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna News HARSH RAJ MURDER UPDATE Patna Murder Case patna student murder Patna university Murder Case Harsh Raj Murder Crime news Bihar News
Advertisment
Advertisment