Advertisment

खुशरूपुर कांड में NHRC ने मुख्यमंत्री को भेजा नोटिस, 4 सप्ताह के अंदर देना होगा रिपोर्ट

NHRC ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नोटिस भेज दिया है. आयोग ने बिहार सरकार को 4 सप्ताह के अंदर इस मामले में रिपॉर्ट देने को कहा है.

author-image
Rashmi Rani
एडिट
New Update
kumar

CM Nitish Kumar( Photo Credit : फाइल फोटो )

पटना के खुशरूपुर में महिला के साथ हुए अमानवीय व्यवहार के बाद अब लगातार बिहार सरकार की किरकिरी हो रही है. इस मामले में अब बिहार सरकार की मुशीबत बढ़ते हुए नजर आ रही है. इस मामले में अब राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने हस्तक्षेप किया है. NHRC ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नोटिस भेज दिया है. आयोग ने बिहार सरकार को 4 सप्ताह के अंदर इस मामले में रिपॉर्ट देने को कहा है. NHRC ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकरी दी है. आयोग ने इस घटना को मानवाधिकार हनन का मामला बताया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Crime News: छेड़खानी का विरोध करने पर छात्रा की पिटाई, वीडियो हुआ वायरल

मुख्य आरोपी की हुई गिरफ्तारी  

दरअसल, इस मामले में अब राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है. आयोग ने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी किया है. नोटिस में कहा गया है कि बिहार सरकार को इस मामले में आयोग के सामने रिपोर्ट पेश करना होगा. आपको बता दें कि इस मामले में मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है. वहीं, 4 अन्य आरोपी अभी भी फरार हैं. जिनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार पुलिस छापेमारी कर रही है. 

Advertisment

क्या है पूरा मामला 

महादलित महिला के साथ हुए इस घटना ने बिहार को शर्मसार कर दिया है. महज 1500 रुपये के लिए दबंगों ने महिला के साथ ये हरकत की है. महिला को निर्वस्त्र कर पीटा गया और उसे पेशाब भी पीलाया गया था. दरअसल,  23 सितंबर की रात पहले तो महिला का अपहरण कर लिया गया और फिर उसे निर्वस्त्र कर दिया गया. जिसके बाद दबंगों ने दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी थी. इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है एक तरफ जहां बीजेपी इसे जंगलराज की वापसी कह रही है तो वहीं महागठबंधन का कहना है कि शायद बीजेपी मणिपुर के हालत को भूल गई है. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • NHRC ने मुख्यमंत्री को भेजा नोटिस
  • 4 सप्ताह के अंदर देना होगा रिपोर्ट 
  • NHRC ने खुद ट्वीट कर दी जानकरी 

Source : News State Bihar Jharkhand

CM Nitish Kumar Nitish Kumar NHRC bihar police
Advertisment
Advertisment