Advertisment

बिहार: कटिहार से जुड़े हैदराबाद टेरर फंडिंग के तार, बारसोई पहुंची NIA की टीम

हैदराबाद टेरर फंडिंग मामले में NIA की कार्रवाई तेज हो गई है. NIA की टीम इससे जुड़े संदिग्धों की तलाश कर रही है. एक-एक पहलू को खंगाल रही है, ताकि देश के खिलाफ साजिश रचने वालों का भंडाफोड़ हो सके. इसी मामले की जांच के सिलसिले में NIA की टीम ने...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
NIA

NIA ( Photo Credit : File Pic)

हैदराबाद टेरर फंडिंग मामले में NIA की कार्रवाई तेज हो गई है. NIA की टीम इससे जुड़े संदिग्धों की तलाश कर रही है. एक-एक पहलू को खंगाल रही है, ताकि देश के खिलाफ साजिश रचने वालों का भंडाफोड़ हो सके. इसी मामले की जांच के सिलसिले में NIA की टीम ने कटिहार में भी दबिश दी. बताया जा रहा है कि इस मामले के तार कटिहार के बारसोई से भी जुड़े हैं. ऐसे में चंदपाड़ा पंचायत में जांच के लिए टीम पहुंची और तकरीबन 5 घंटे तक छापेमारी की सूचना है.

Advertisment

नूर मोहम्मद नाम के शख्स को लेकर छानबीन

मिली जानकारी के मुताबिक, NIA की टीम नूर मोहम्मद नाम के शख्स की तलाश कर रही थी. नूर के घर में पहुंची टीम ने पूरे घर को खंगाला. एक एक कमरे की तलाशी ली गयी और नूर से जुड़े सभी कागजात की जांच की गई. गांव में इस जांच को लेकर चर्चाएं होने लगी. ग्रामीणों का कहना था कि हम लोगों को तो पता ही नहीं कि नूर का सम्बंध इन सब बातों से हैं. अब तो जांच के बाद और बातें सामने आएंगी.

ये भी पढ़ें: हैदराबाद: क्यों रेणुका चौधरी ने पुलिसकर्मी का पकड़ा कॉलर? वीडियो वायरल

Advertisment

एनआईए ने जुटाई नूर से जुड़ी जानकारियां

नूर की भाभी ने कहा कि वो पिछले 6 साल से गांव ही नहीं आया. पिछले 4 महीने से उसका किसी से कोई संपर्क नहीं है. उन्होंने कहा कि जांच के लिए आई टीम ने पूरे घर की जांच की है और नूर से जुड़े पहचान पत्र और दस्तावेजों को भी ले गई है. ये छानबीन काफी देर तक चलती रही. नूर के भाई ने बताया कि उससे जांच दल ने पूरे परिवार की जानकारी ली है. सभी भाइयों के कामकाज के साथ उनसे जुड़े लोगों का भी डिटेल लिया है.

करीब 5 घंटे तक चलती रही जांच

Advertisment

साफ है इस बड़ी कार्रवाई और टेरर फंडिंग में इलाके के शख्स के शामिल होने की सूचना मिलने के बाद तरह तरह की चर्चाएं हैं, जितनी मुंह उतनी बातें हो रही है. जांच एजेंसी ने नूर से जुड़े और लोगों की शिनाख्त भी इलाके में कराई और तकरीबन 5 घण्टे के जांच के बाद टीम वहां से निकल गयी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • NIA की टीम की कटिहार में छापेमारी
  • टेरर फंडिंग मामले में छापेमारी
  • नूर मोहम्मद नाम के शख्स से जुड़ी जानकारी जुटाई
हैदराबाद टेरर फंडिंग NIA कटिहार एनआईए
Advertisment
Advertisment