Advertisment

नीतीश की शाह से नहीं हुई मुलाकात, फोन पर हुई बात, थोड़ी देर में लौटेंगे पटना

पीएम से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार की शाम 4 बजे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात का समय तय किया गया था, लेकिन अब यह मुलाकात नहीं होगी.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
nitish and shah

नीतीश की शाह से नहीं हुई मुलाकात( Photo Credit : फाइल फोटो)

1 जून को हुए आखिरी चरण के मतदान के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को दो दिवसीय दौर पर दिल्ली पहुंचे. सीएम के इस दौरे को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे. दिल्ली पहुंचकर सीएम ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. पीएम से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार की शाम 4 बजे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात का समय तय किया गया था, लेकिन अब यह मुलाकात नहीं होगी. सीएम नीतीश कुमार ने अमित शाह से फोन पर ही बात कर लिया है और कुछ ही देर में वह वापस पटना के लिए रवाना होंगे.

Advertisment

पीएम मोदी से हुए नीतीश कुमार के मुलाकात पर यह कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों के बीच 4 जून को आने वाले चुनावी नतीजे को लेकर आगे की रणनीति तय करने को लेकर विचार किया गया है. 

जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने मुलाकात पर कहीं ये बात

Advertisment

आपको बता दें कि नीतीश और पीएम की दिल्ली में हुए मुलाकात पर जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि जब अटल आडवाणी और जॉर्ज साहब ने मिलकर एनडीए बनाया था, उस समय भी जेडीयू थी और अब जब नरेंद्र मोदी की सरकार नेतृत्व कर रही है तो मोदीजी के साथ-साथ नीतीश कुमार भी अहम रोल निभा रहे हैं. यह मुलाकात चुनाव की बातें और मुद्दे शेयर करने के लिए है. इसे शिष्टाचार मुलाकात कह सकते हैं. वहीं, एग्जिट पोल पर भी प्रतिक्रिया देते हुए केसी त्यागी ने कहा कि एग्जिट पोल जेडीयू और बीजेपी ने नहीं निकाला है. इस पर कांग्रेस को ऐतराज नहीं होना चाहिए. 

बिहार की 40 सीटों पर एनडीए का सीट बंटवारा

बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं. एनडीए में सीट बंटवारे की बात करें तो बीजेपी ने 17 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे तो वहीं जेडीयू की टिकट से 16 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा. वहीं, लोजपा (रामविलास) को पांच सीटें और जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को एक-एक सीट दी गई है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • शाह और सीएम नीतीश की नहीं हुई मुलाकात 
  • सीएम नीतीश ने कॉल पर ही किया शाह से बात
  • थोड़ी देर में पटना लौटेंगे नीतीश कुमार

Source(News State Bihar Jharkhand)

Bihar Politics Breaking news Nitish Kumar amit shah Bihar News
Advertisment
Advertisment