Advertisment

धारा 370 पर एनडीए के खिलाफ जेडीयू, नीतीश ने कहा- हम इसे हटाने के पक्ष में नहीं

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां गुरुवार को स्पष्ट कहा कि आतंकी गतिविधियां रोकने के लिए या नियंत्रित करने के लिए जम्मू-कश्मीर को विशिष्ट अधिकार देने वाली संविधान की धारा 370 को हटाने की जरूरत नहीं है.

author-image
kunal kaushal
एडिट
New Update
धारा 370 पर एनडीए के खिलाफ जेडीयू, नीतीश ने कहा- हम इसे हटाने के पक्ष में नहीं

नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां गुरुवार को स्पष्ट कहा कि आतंकी गतिविधियां रोकने के लिए या नियंत्रित करने के लिए जम्मू-कश्मीर को विशिष्ट अधिकार देने वाली संविधान की धारा 370 को हटाने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि हम लोग इस धारा को हटाने के पक्ष में नहीं हैं. जनता दल (युनाइटेड) के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में नीतीश कहा कि आतंकी गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए और उसका जवाब देने के लिए जो भी जरूरी कार्रवाई हो करनी चाहिए, परंतु 370 हटाने की राय के पक्ष में हमलोग नहीं हैं.

Advertisment

उन्होंने कहा, "मैं नहीं समझता हूं कि धारा 370 को हटाने की बात कभी हो सकती है. हमलोग इस राय के नहीं हैं और ना ही हमलोग इसका समर्थन करते हैं."

पुलवामा आतंकी हमले के बाद अलगाववादियों से सुरक्षा वापस लिए जाने का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जो भी कर रही है, वह अच्छा है.

राजनीति में कटुता का कोई स्थान नहीं होने की बात करते हुए उन्होंने कहा, "राजनीति में जो कटुता का सहारा लेते हैं, वे खुद खत्म ही जाएंगे. पुलवामा हमले से पूरा देश आक्रोशित है. इस मसले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए."

व्यवसायी नरेंद्र सिंह के जद (यू) में आने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि राजनीति में युवाओं का प्रवेश आवश्यक है. राजनीति में नई पीढ़ी की जरूरत है.

Source : IANS

Article 370 Pulwama Attack CRPF Attack
Advertisment
Advertisment