Advertisment

नीतीश कुमार का लालू पर तंज, कहा- कोई नौ बच्चा पैदा करता है क्या?

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमने लोगों को नौकरियां दी और तेजस्वी शिक्षक बहाली का क्रेडिट ले रहे हैं. यह बात उनसे पूछना चाहिए कि शिक्षक नियुक्ति में 50 प्रतिशत और अन्य सरकारी नौकरियों में 35 प्रतिशत रिर्जवेशन का प्रावधान किसने बनाया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
nitish kumar pic

नीतीश कुमार का लालू पर तंज( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर बड़ा हमला किया है. सीएम ने कहा कि हमने लोगों को नौकरियां दी और तेजस्वी शिक्षक बहाली का क्रेडिट ले रहे हैं. यह बात उनसे पूछना चाहिए कि शिक्षक नियुक्ति में 50 प्रतिशत और अन्य सरकारी नौकरियों में 35 प्रतिशत रिर्जवेशन का प्रावधान किसने बनाया. आगे तंज कसते हुए सीएम ने कहा कि 2005 से लेकर 2020 तक पांच लाख नौकरियां जो दी गई, वे उसका भी क्रेडिट क्यों नहीं ले रहे. बिहार पुलिस में महिलाकर्मियों की भागीदारी देश में सबसे ज्यादा है. वहीं, लालू यादव पर जुबानी हमला करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि कोई नौ बच्चा पैदा करता है क्या? उन्हें सिर्फ अपने बेटे-बेटियों की ही चिंता है. हम भी गलतफहमी से दो बार उनके साथ चले गए, लेकिन अब कहीं नहीं जाएंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें- राबड़ी देवी का बॉडीगार्ड सस्पेंड, रोहिणी आचार्य के साथ आए थे नजर

बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर ने संविधान लिखा था इसलिए नरेंद्र मोदी, बीजेपी और संघ भारत का संविधान एवं आरक्षण ख़त्म करना चाहते है. बीजेपी वंचित वर्गों के महापुरुषों से इतनी नफ़रत क्यों करती है? बीजेपी चाहे कितनी भी चालाकी और साजिशें कर लें लेकिन वो बाबा साहेब के नाम, काम और संविधान को कभी भी नहीं मिटा सकते और ना ही हम वंचित, उपेक्षित, दलित, अल्पसंख्यक, पिछड़े/अतिपिछड़े एवं न्यायप्रिय वर्गों के लोग ऐसा होने देंगे. बीजेपी वाले कान खोल सुन लें, बाबा साहेब अवतारी पुरुष थे, उनका कार्य अमिट है। बाबा साहेब के संविधान की तरफ़ बुरी नजर से देखा तो तुम्हारी ईंट से ईंट बजा देंगे.

Advertisment

बिहार में छठे चरण का मतदान

बिहार में 25 मई को छठे चरण  का मतदान शुरू हो चुका है. छठे चरण के मतदान में कुल 8 लोकसभा सीटें हैं, जिसमें पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, महराजगंज, वाल्मीकिनगर, गोपालगंज, सीवान, वैशाली और सीतामढ़ी शामिल है. शनिवार को हो रहे मतदान में कई दिग्गज नेताओं की किस्मत दांव पर लगी हुई है. बिहार के कुल 8 सीटों पर 86 उम्मीदवार चुनावी मुकाबले में हैं. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • नीतीश कुमार का लालू यादव पर तंज
  • कहा- कोई नौ बच्चा पैदा करता है क्या?
  • लालू यादव ने भाजपा पर साधा निशाना

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Lalu Yadav CM Nitish Kumar Nitish Kumar bihar latest news lalu prasad yadav
Advertisment
Advertisment