Advertisment

'PM पद के ऑफर के बाद भी नीतीश नहीं होंगे इंडिया गठबंधन में शामिल'

लोकसभा चुनाव के नतीजे साफ हो चुके हैं. एक बार फिर से देश में एनडीए की सरकार बनने जा रही है, लेकिन इंडिया गठबंधन भी केंद्र सरकार में आने के लिए तमाम क्षेत्रीय पार्टियों से संपर्क साध रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
cm nitish

'PM पद के ऑफर के बाद भी नीतीश नहीं होंगे इंडिया गठबंधन में शामिल( Photo Credit : फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव के नतीजे साफ हो चुके हैं. एक बार फिर से देश में एनडीए की सरकार बनने जा रही है, लेकिन इंडिया गठबंधन भी केंद्र सरकार में आने के लिए तमाम क्षेत्रीय पार्टियों से संपर्क साध रही है. इस बीच बिहार में सियासी हलचलें तेज हो चुकी है. दरअसल, जेडीयू नेता खालिद अनवर ने बड़ा बयान देकर सियासी भूचाल मचा दिया है. खालिद अनवर ने कहा कि नीतीश कुमार से बेहतर PM कौन हो सकता है. जिसके बाद से तरह-तरह के सियासी कयास लगाए जा रहे हैं. खबर यह भी आई कि इंडिया एलायंस ने नीतीश कुमार को उप प्रधानमंत्री बनाने का ऑफर दिया है. इन सबके बीच बिहार जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा है कि किसी भी परिस्थिति में जेडीयू इंडिया गठबंधन के साथ नहीं जाएगी. यहां तक कि पीएम पद के ऑफर के बाद भी नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन में नहीं जाएंगे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- बिहार में चिराग का चला जादू, पांचों सीटों पर प्रचंड बहुमत

पीएम का ऑफर मिलने पर भी नीतीश इंडिया एलायंस में नहीं होंगे शामिल

आगे बोलते हुए जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस परिवारवाद से आगे नहीं सोचते हैं. इंडिया गठबंधन को नीतीश कुमार ने आकार दिया था और आज जो इंडिय गठबंधन ने परफॉर्म किया है, वह भी हमारे नेता नीतीश की देन है. नीतीश कुमार ने ही सभी को एकजुट किया. वहीं, अगर कांग्रेस ने परिवारवाद से अलग सोचा होता तो आज हालत यह नहीं होती. वहीं, जो रुझान सामने आया है, उससे यह ही लग रहा है कि जनता का मूड एनडीए के पक्ष में है और एनडीए अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है. सीएम नीतीश के काम की वजह से बिहार में एनडीए ने अच्छा प्रदर्शन किया है. 

बिहार में चुनावी परिणाम

बता दें कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं. जिसके नतीजे आ चुके हैं. बिहार में बीजेपी को 12, जेडीयू को 12, आरजेडी को 4, कांग्रेस को 3 और अन्य को 9 सीटें मिलती नजर आ रही है. अब देखना यह है कि फाइनल नतीजे के बाद किस पार्टी को कितनी सीटें मिलती है.

HIGHLIGHTS

  • जेडीयू नेता का बड़ा बयान
  • पीएम पद के ऑफर के बाद भी
  • नीतीश इंडिया एलायंस में नहीं जाएंगे

Source :News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics INDIA Alliance lok sabha election 2024 result Nitish Kumar hindi news Bihar News
Advertisment
Advertisment