Advertisment

नीतीश कुमार का दो दिवसीय दिल्ली दौरा, क्या लेंगे कोई बड़ा फैसला?

लोकसभा चुनाव के सातों चरण का मतदान खत्म हो चुका है. 4 जून को चुनाव के नतीजों की घोषणा की जाएगी. इससे पहले तमाम मीडिया चैनल व एजेंसियां लोकसभा चुनाव को लेकर एग्जिट पोल जारी कर रहे हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
nitish kumar pic

नीतीश कुमार का दो दिवसीय दिल्ली दौरा( Photo Credit : फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव के सातों चरण का मतदान खत्म हो चुका है. 4 जून को चुनाव के नतीजों की घोषणा की जाएगी. इससे पहले तमाम मीडिया चैनल व एजेंसियां लोकसभा चुनाव को लेकर एग्जिट पोल जारी कर रहे हैं. एग्जिट पोल के आते ही इंडिया अलायंस के नेता जहां इसे गलत बता रहे हैं तो दूसरी तरफ एनडीए में भी उथल-पूथल की उम्मीद जताई जा रही है. रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली के दो दिवसीय दौर पर रवाना हुए. हालांकि यद दौरा उनका निजी भी बताया जा रहा है. मुख्यमंत्री लगातार इलाज को लेकर दिल्ली आते-जाते रहते हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री सचिवालय और पार्टी के नेता सीएम के दिल्ली दौरे पर कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- तेजस्वी ने किया 295+ सीट का दावा, Exit Poll को बताया गलत

सीएम नीतीश का दो दिवसीय दिल्ली दौरा

सूत्रों के अनुसार सीएम नीतीश एनडीए के कई नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. पिछले डेढ़ महीने से लोकसभा चुनाव को लेकर सीएम व्यस्त थे. इस बीच उनकी तबीयत भी बिगड़ गई थी. जिसकी वजह से वह पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी में नामांकन कार्यक्रम में भी शिरक्त नहीं हुए थे. बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान किया गया. 

एग्जिट पोल के बाद लगाए जा रहे हैं तरह-तरह के कयास

एग्जिट पोल की मानें तो बिहार में भी एनडीए इंडिया गठबंधन पर हावी है. कुछ एग्जिट पोल में जहां एनडीए को 28-33 सीटें मिलती नजर आ रही है तो दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन को 10 सीटों तक पहुंचना भी मुश्किल बताया जा रहा है. 2019 लोकसभा चुनाव की बात करें तो एनडीए ने 40 में से 39 सीटें अपने नाम की थी, तो वहीं 1 सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. वहीं, चुनाव के शुरुआत से एनडीए 400 पार का नारा लगा रही है तो दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन 300 प्लस सीटों का दावा ठोंक रही है. अब 4 जून के रिजल्ट के बाद ही यह पता लग पाएगा कि जीत का ताज इंडिया गठबंधन या फिर एनडीए के सिर पर सजेगा.

HIGHLIGHTS

  • सीएम नीतीश का दो दिवसीय दिल्ली दौरा
  • दौरे को लेकर लगाए जा रहे हैं तरह-तरह के कयास
  • एग्जिट पोल में एनडीए के जीत का दावा

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Bihar exit poll 2024 cm nitish Delhi visit CM Nitish Kumar Lok Sabha Elections 2024 Exit Poll 2024 Bihar News
Advertisment