Advertisment

पुलिस डंडे ही नहीं.. अच्छे अंडे भी खिलाएगी!

जी हां! सही समझ रहे हैं आप. अब आप तक जो अंडे पहुंचे वह अच्छी गुणवत्ता के हों और आपकी सेहत के लाभदायक ही हो इसे भी अब पुलिस की सुनिश्चित करेगी.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
egs

प्रतीकात्मक तस्वीर( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

वैसे तो पुलिस पर कानून व्यवस्था संभालने की जिम्मेदारी होती है, ट्रैफिक व्यवस्था संभालने की जिम्मेदारी होती है. बदमाशों को पकड़कर जेल भेजने की जिम्मेदारी होती है लेकिन अब पुलिस को एक और बड़ी जिम्मेदारी मिली है, वो ये कि अब आपको पुलिस अच्छे और सेहतवाले अंडे भी खिलाएगी. जी हां! सही समझ रहे हैं आप. अब आप तक जो अंडे पहुंचे वह अच्छी गुणवत्ता के हों और आपकी सेहत के लाभदायक ही हो इसे भी अब पुलिस की सुनिश्चित करेगी. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस तरह के एक आदेश यूपी पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी किया गया है. उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के एसएसपी, एसपी, कमिश्नर को इस बात का आदेश डीजीपी मुख्यालय द्वारा दिया गया है. हालांकि, अभी बिहार पुलिस या दूसरे राज्यों की पुलिस के लिए इस तरह का आदेश नहीं जारी किया गया है.

Advertisment

publive-image

वैसे तो एक कहावत है कि 'संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे' लेकिन कभी कभी अंडे का सेवन ज्यादा करने से लोगों को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ जाता है. बावजूद इसके कुछ लोग अंडे के इतने शौक़ीन होते हैं कि सर्दियों में कई ट्रे खरीदकर अपने घर में रख लेते हैं ताकि उन्हें बार-बार दुकान पर जाकर अंडे ना खरीदने पड़े. लेकिन उन ट्रे में कुछ अंडे खराब भी रहते हैं, जिसके बारे में सिर्फ अंडों को देखकर अंदाजा नहीं लगाया जा सकता.

ये भी पढ़ें-News State Explainer: अतीक अहमद 'शहीद'  कैसे, खाकी पर सवाल कितना जायज?

publive-image

कैसे पहचानें अच्छे अंडों को?

बेशक यूपी पुलिस अब आपतक अच्छे अंडे पहुंचाने का काम करेगी लेकिन अच्छे व सेहतमंद अंडों को पहचानना बेहद आसान है. आपक बस कांच का गिलास लेने की जरूरत है और पानी व अंडे का होना भी जरूरी है. सबसे पहले कांच के गिलास में लगभग 75 फीसदी पानी भर दें और फिर उसमें आप उस अंडे को डाल दें जिसका आप सेवन करना चाहते हैं. 5 मिनट बाद आपको रिजल्ट मिलेगा.

publive-image

अगर अंडा ग्लास में ऊपर यानि पानी में ऊपर आ जाता है तो ऐसे अंडे खराब होते हैं, लिहाजा ना खाएं. वहीं, अगर अंडा पानी में बैठा रह जाता है तो वह अंडा सही होता है और सेहत के लिए फायदेमंद होता है. कुल मिलाकर अच्छे व सेहत वाले अंडों के लिए पुलिस पर भरोसा करके ना बैठें बल्कि खुद ही सही अंडों का परख करें.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पुलिस को मिल गई है नई जिम्मेदारी
  • अब सेहतमंद अंडे लोगों तक पहुंचाना सुनिश्चित करेगी पुलिस
  • यूपी पुलिस को मिला अनोखा काम!

Source : News State Bihar Jharkhand

Eggs Eggs News UP Police News
Advertisment
Advertisment