Advertisment

Opposition Meeting: बेंगलुरु में नीतीश कुमार के खिलाफ लगे पोस्टर, बीजेपी ने कहा-कांग्रेस ने बुलाकर की बेइज्जती

विपक्षी दलों की दूसरी बैठक आज बेंगलुरु में होनी है. बैठक में 26 दलों के नेता पहुंचे हैं. बैठक में स्वागत के लिए सभी नेताओं के पोस्टर और कट आउट लगाए गए हैं.

author-image
Jatin Madan
New Update
nitish kumar poster

नीतीश कुमार की तस्वीरों वाले पोस्टर.( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

विपक्षी दलों की दूसरी बैठक आज बेंगलुरु में होनी है. बैठक में 26 दलों के नेता पहुंचे हैं. बैठक में स्वागत के लिए सभी नेताओं के पोस्टर और कट आउट लगाए गए हैं. वहीं, दूसरी ओर विरोधियों के द्वारा नीतीश कुमार की तस्वीरों वाले पोस्टर भी बेंगलुरु की सड़कों पर नजर आ रहे हैं. उनमें बिहार के मुख्यमंत्री के करिश्माई व्यक्तित्व की खूब चर्चा है. नीतीश कुमार को इन पोस्टरों में अनस्टेबल प्राइम मिनिस्टर कैंडिडेट बताया है. बिहार के अगवानी घाट सुल्तानगंज पुल के धराशाई होने का बैकग्राउंड इस्तेमाल करते हुए नीतीश कुमार पर कई पोस्टरों के जरिए तंज कसा गया है. पोस्टर में नीतीश को एक ऐसा व्यक्ति बताया गया है जो पानी के अंदर पुल बना सकते हैं. यह पोस्टर सीधे तौर पर नीतीश कुमार के ऊपर एक तंज माना जा रहा है. नीतीश कुमार के पोस्टर पर बीजेपी ने तंज करते हुए कहा है कि कांग्रेस ने नीतीश कुमार को बेंगलुरु बुलाकर उनकी भारी बेइज्जती की है. उन्हें अनस्टेबल बताया है.

Advertisment

वहीं, इस पोस्टर पर आरएलजेडी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री जी इन सवालों का जवाब यहां नहीं देते हैं तो लाजमी है कि लोग तो सवाल पूछेंगे ही. इसलिए पोस्टर लगा कर लोग सवाल पूछ रहे हैं. 

JDU ने दी प्रतिक्रिया 

वहीं, इस पोस्टर पर JDU ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि पोस्टर लगाने वाले लोग बैचन आत्मा की तरह तड़प रहे हैं, लेकिन सीबीआई ईडी, आईटी जैसी एजेंसी, 56 इंच का सीना उनके समर्थक अपरोक्ष रूप से अपना नाम भी देना मुनासिफ इसलिए नहीं समझते है कि नैतिक बल नहीं हैं. ये काले दिल वाले लोग हैं, लेकिन कोई प्यार करें या घृणा करें नीतीश कुमार को इनकार कैसे कर देगा.

Advertisment

RJD ने बताई बीजेपी की बौखलाहट

वहीं, इस पोस्टर पर RJD ने कहा है कि ये बीजेपी की बौखलाहट है, बेचैनी है जो दिख रहा है. इसलिए वो पोस्टर लगा कर उलूल जुलूल बातें लिख रहे हैं. हालांकि विवाद के बाद पोस्टर को हटा लिया गया है. इस विवाद के बीच बंगलुरू में एक ओर जहां विपक्षियों पार्टियों को एक साथ लाने की मुहिम जारी है. वहीं, दिल्ली में भी एनडीए अपना कुनबा बढ़ाने में लगा है. अब देखना होगा कि सत्ताधारी पार्टियों की बैठक और विपक्षी पार्टियों की बैठक के बाद देश की राजनीति में क्या कुछ नया देखने के लिए मिलता है.

रिपोर्ट : अमन कुमार

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बेंगलुरु में विपक्षी दलों की महाबैठक
  • लालू, नीतीश, तेजस्वी, हेमंत सोरेन बैठक में शामिल
  • कल डिनर का हुआ था आयोजन

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar BJP congress Opposition Meeting Opposition Unity CM Nitish Kumar
Advertisment
Advertisment