Advertisment

बिहार में बढ़ते अपराध के खिलाफ विपक्ष का विरोध मार्च, तेजस्वी यादव ने किया बड़ा ऐलान

Bihar Crime: बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर महागठबंधन के नेताओं ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. लंबे समय तक सोशल मीडिया पर अपराध के खिलाफ बोलने के बाद तेजस्वी यादव अब सड़कों पर उतरेंगे.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Tejashwi Yadav235

बिहार में विपक्ष का विरोध( Photo Credit : News Nation )

Bihar Opposition protest: बिहार में बढ़ते आपराधिक घटनाओं को लेकर महागठबंधन ने राज्य सरकार को सड़क से लेकर सदन तक घेरने की योजना बना ली है. आरजेडी का प्रतिरोध मार्च शनिवार, 20 जुलाई को विभिन्न जिलों में आयोजित किया जाएगा, जिसमें महागठबंधन के तमाम नेता सड़क पर उतरकर बिगड़ती कानून-व्यवस्था और राज्य सरकार की विफलताओं के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. प्रशासन ने सभी जिलों में अलर्ट जारी किया है. वहीं महागठबंधन के नेता तमाम जिलों में प्रतिरोध मार्च निकालने के बाद अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन जिलाधिकारी (डीएम) को सौंपेंगे.

Advertisment

इसके साथ ही आपको बता दें कि पटना में यह मार्च सुबह 10 बजे आरजेडी कार्यालय वीरचंद पटेल पथ‌ से शुरू होगा और डाक बंगला चौराहा होते हुए जिला समाहरणालय हिंदी भवन तक पहुंचेगा. इस मार्च में आरजेडी, कांग्रेस और वामपंथी दलों के नेता शामिल होंगे, जो बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर सरकार की विफलताओं को उजागर करेंगे.

यह भी पढ़ें: Budget 2024: देश के हर नागरिक को मिलेगा स्वास्थ्य बीमा का लाभ! सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान

तेजस्वी यादव का नेतृत्व

आपको बता दें कि बिहार में इन दिनों बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव लगातार सरकार पर हमलावर रहे हैं. वहीं वीआईपी चीफ मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या ने इस मुद्दे को और भी गंभीर बना दिया है. बता दें कि विपक्ष ने इसे बड़ा राजनीतिक मुद्दा बना लिया है और अब महागठबंधन के सभी नेता इसके विरोध में सड़क पर उतरने की तैयारी कर चुके हैं. पटना में प्रतिरोध मार्च की अगुवाई तेजस्वी यादव करेंगे और इसे लेकर राज्य भर में विरोध प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे.

मानसून सत्र में बहस का मुद्दा

आपको बता दें कि 22 जुलाई से शुरू हो रहे मानसून सत्र में भी अपराध का मुद्दा बहस का मुख्य केंद्र रहेगा. नीतीश कुमार ने 19 जुलाई को अपराध से निपटने के लिए एक बड़ी बैठक बुलाई थी, जिसमें उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए थे कि किसी भी हालत में अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा.

महागठबंधन की रणनीति

वहीं महागठबंधन के नेताओं ने सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है. उनका कहना है कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब हो गई है और सरकार इस पर नियंत्रण करने में नाकाम रही है. इस प्रतिरोध मार्च के माध्यम से महागठबंधन के नेता जनता को यह संदेश देना चाहते हैं कि वे अपराध के खिलाफ खड़े हैं और सरकार को उसकी विफलताओं के लिए जवाबदेह ठहराएंगे. बता दें कि इस प्रकार महागठबंधन बिहार में बढ़ते अपराधों को लेकर सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख अपना रहा है और इसके खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • बिहार में बढ़ते अपराध के खिलाफ महागठबंधन का प्रतिरोध मार्च
  • सरकार को सड़क पर घेरेंगे तेजस्वी यादव
  • विपक्ष का प्रतिरोध मार्च की योजना

Source : News State Bihar Jharkhand

Tejashwi yadav Lalu Yadav Bihar NDA government Opposition Protest in bihar INDIA Alliance tejashwi yadav tweet on nitish NDA Government CM Nitish Kumar Bihar Crime New hindi news NDA Crime news Pratirodh march Mahagathbandh Protest Big Breaking Bihar News
Advertisment