Advertisment

यात्रीगण कृपया ध्यान दें: बक्सर में मगध एक्सप्रेस का इंजन फेल, एक घंटे तक खड़ी रही तेजस

बिहार के बक्सर से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां बुधवार की शाम हावड़ा-दिल्ली मुख्य रेल मार्ग पर चौसा के पास मगध एक्सप्रेस के इंजन में तकनीकी खराबी के कारण अप लाइन पर ट्रेनों का परिचालन करीब एक घंटे तक बाधित रहा.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Buxar local news

यात्रीगण कृपया ध्यान दें( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बिहार के बक्सर से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां बुधवार की शाम हावड़ा-दिल्ली मुख्य रेल मार्ग पर चौसा के पास मगध एक्सप्रेस के इंजन में तकनीकी खराबी के कारण अप लाइन पर ट्रेनों का परिचालन करीब एक घंटे तक बाधित रहा. जिसके बाद में दूसरा इंजन मंगाकर लगाया गया, जिसके बाद मगध एक्सप्रेस को रवाना किया गया. इसके बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू हो सका, इस दौरान आनंद विहार तेजस राजधानी एक्सप्रेस एक घंटे तक बक्सर में खड़ी रही, जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इस घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, मगध एक्सप्रेस बक्सर रेलवे स्टेशन से खुलने के बाद जैसे ही आगे बढ़ी, चौसा से पहले अचानक उसके इंजन में तकनीकी खराबी आ गयी.

Advertisment

आपको बता दें कि, इस दौरान ट्रेन के ड्राइवर ने दानापुर कंट्रोल को सूचना देकर खराबी दूर करने की कोशिश की, लेकिन इसमें सफलता नहीं मिल पाई. बाद में नया इंजन आने के बाद रात 10:10 बजे मगध एक्सप्रेस को वहां से रवाना किया गया. हालांकि, इस दौरान रेलवे ट्रैक जाम होने के कारण आनंदविहार तेजस राजधानी एक्सप्रेस करीब एक घंटे तक बक्सर में खड़ी रही, बाद में परिचालन सामान्य होने पर ट्रेन को आगे बढ़ाया गया.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार के इन 12 जिलों में आज हो सकती है बारिश, जानें मौसम अपडेट

इसके साथ ही इस पूरे मामले को लेकर स्टेशन प्रबंधक ने अभी कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है. वहीं इसको लेकर आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि, ''मगध के इंजन में तकनीकी खराबी के कारण तेजस एक्सप्रेस करीब एक घंटे तक बक्सर में खड़ी रही, जिसके कारण संपूर्ण क्रांति और संघमित्रा एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ.'' साथ ही दानापुर रेल मंडल के जन सूचना अधिकारी पृथ्वीराज ने बताया कि, मगध एक्सप्रेस का इंजन फेल होने से दो-तीन ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ था. अब इस समस्या को दूर कर दिया गया है.'' 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बक्सर में मगध एक्सप्रेस का इंजन फेल
  • एक घंटे तक खड़ी रही तेजस
  • दिल्ली जाने वाली कई ट्रेन हुईं लेट

Source : News State Bihar Jharkhand

Buxar News Latest Indian Railway News Magadh Express engine fail Rail News Tejas Rajdhani Express Railway News Buxar local news Hindi Buxar local news
Advertisment
Advertisment