Advertisment

Patna: पटना में गंगा दशहरा के मौके पर बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटी, 6 लोग लापता

Patna Devotees Boat Capsized: गंगा दशहरा के मौके पर पटना में श्रद्धालुओं से भरी एक नाव गंगा में पलट गई. नाव में 17 लोग सवार थे, इनमें से 6 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Patna Boat capsized

Devotees Boat Capsized( Photo Credit : ANI)

Patna Devotees Boat Capsized: बिहार की राजधानी पटना में गंगा दशहरा के मौके पर एक बड़ा हादसा हो गया. दरअसल, पटना के बाढ़ क्षेत्र में गंगा दशहरा के मौके पर गंगा स्नान के जा रहे श्रद्धालुओं की नाव पलट गई. नाव के पलटते ही वहां चीख पुकार मच गई. जानकारी के मुताबिक, ये हादसा बाढ़ क्षेत्र में उमानाध घाट के पास हुआ. जहां श्रद्धालुओं से भरी नाव अचानक से गंगा में पटल गई. बताया जा रहा है कि जब नाव गंगा में पलटी तब उसमें 17 लोग सवार थे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: दिल्ली में अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग, NSA डोभाल- JK उपराज्यपाल मौजूद, इन मुद्दों पर कर रहे गंभीर चर्चा

नाव पलटते ही 11 लोग तो तैरकर बाहर निकल आए, लेकिन 6 लोग लापता हो गए. तैरना न आने की वजह से वह पानी से बाहर नहीं आ पाए. सभी लापता लोगों की गोताखोर खोज में लगे हैं लेकिन अभी तक उनकी कोई पता नहीं चला है. कई अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. इसके साथ ही एसडीआरएफ की टीम भी बचाव अभियान में लगी हुई है.

एक ही परिवार के थे नाव पर सवार सभी लोग

Advertisment

जानकारी के मुताबिक, उमानाथ घाट पर गंगा दशहरा के दिन जो नाव पलटी, उसमें एक ही परिवार के 17 लोग सवार थे. सभी नाव में बैठकर दियारा की ओर स्नान करने जा रहे थे. इससे पहले कि वह घाट पर पहुंचते नाव बीच में ही पलट गई.  नाव पलटने की सूचना पर एसडीएम शुभम कुमार दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए. उसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया.

ये भी पढ़ें: UP By Election: यूपी की इस सीट पर सपा-कांग्रेस के दावेदारों बीच जंग, दौड़ मे ये नाम सबसे आगे

Advertisment

एसडीआरएफ की टीम डूबे हुए लोगों की तलाश में कर रही है. एसडीएम शुभम कुमार के मुताबिक, एक ही परिवार के 17 लोग नाव पर सवार थे, तभी ये घटना हो गई. जिसमें 13 सुरक्षित हैं. बाकी 4 लोगों की तलाश की जारी है. सभी लोग नालंदा के आस्थावा के रहने वाले हैं.

Source : News Nation Bureau

Patna boat capsized Ganga Dussehra boat capsized Bihar News boat capsized in ganga
Advertisment
Advertisment