Advertisment

पटना विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव : JDU के मोहित प्रकाश बने अध्‍यक्ष, बीजेपी के हिस्‍से में 3 पद

पटना विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव का परिणाम जारी कर दिया गया है. सेंट्रल पैनल के पांचों सीटों के परिणाम आ गए हैं. चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की छात्र इकाई ABVP को तीन पद हासिल हुए हैं.

author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
पटना विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव : JDU के मोहित प्रकाश बने अध्‍यक्ष, बीजेपी के हिस्‍से में 3 पद

पटना विवि छात्रसंघ चुनाव : JDU के मोहित प्रकाश बने अध्‍यक्ष

पटना विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव का परिणाम जारी कर दिया गया है. सेंट्रल पैनल के पांचों सीटों के परिणाम आ गए हैं. चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की छात्र इकाई ABVP को तीन पद हासिल हुए हैं. महासचिव, संयुक्‍त सचिव और उपाध्‍यक्ष पद ABVP के खाते में आया है तो जनता दल यूनाइटेड की छात्र इकाई के हिस्‍से में अध्‍यक्ष और कोषाध्‍यक्ष पद गया है.

जनता दल यूनाइटेड की छात्र इकाई के उम्‍मीदवार मोहित प्रकाश अध्यक्ष बने हैं तो कुमार सत्यम कोषाध्यक्ष निर्वाचित किए गए हैं. वहीं ABVP की अंजना सिंह उपाध्यक्ष निर्वाचित की गई हैं. एबीवीपी के मणिकांत मणि महासचिव और राजा रवि संयुक्त सचिव के पद पर निर्वाचित हुए हैं.

Advertisment

अध्‍यक्ष पद के लिए छात्र जेडीयू के मोहित प्रकाश ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के अभिनव को 1200 से अधिक मतों से हराया. कोषाध्यक्ष के रूप में छात्र जेडीयू के कुमार सत्यम चुने गए हैं. एबीवीपी की अंजना सिंह ने उपाध्यक्ष पद के लिए छात्र जदयू के आशीष पुष्कर को 400 वोटों से मात दी. मणिकांत मणि ने 300 मतों के अंतर से महासचिव के पद पर जीत दर्ज की. संयुक्त सचिव के रूप में एबीवीपी के राजा रवि ने जीत हासिल की है.

इससे पहले साइंस कॉलेज में पटना छात्रसंघ चुनाव की काउंटिंग देर से शुरू होने से छात्रों ने देर रात जमकर हंगामा और पथराव किया. पथराव के बाद पुलिस ने छात्रों को साइंस कॉलेज गेट के पास से खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया. छात्रों ने पटना यूनिवर्सिटी के वीसी के खिलाफ नारेबाजी भी की. छात्रों का आरोप था कि विवि प्रशासन जान-बूझकर मतगणना कराने में देरी कर दी. गड़बड़ी करने के लिए मीडियाकर्मियों को अंदर जाने से रोका गया था. बता दें कि छात्रसंघ चुनाव को लेकर बीजेपी और जनता दल यूनाइटेड के रिश्‍तों में खटास आ गई थी और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने जनता दल यूनाटेड के उपाध्‍यक्ष प्रशांत किशोर पर निशाना साधा था. नेताओं का आरोप था कि प्रशांत किशोर के इशारे पर चुनाव में गड़बड़ी की जा रही है.

Source : Rajnish Sinha

JDU Patna University Student Union Election Student Union Election BJP
Advertisment
Advertisment