Advertisment

पटना के युवक ने लॉरेंस बिश्नोई के नाम से बाबा बागेश्वर से मांगी रंगदारी, मेल के जरिए दी थी धमकी

देश से लेकर विदेशों में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम हमेशा खबरों में बना रहता है. इतना ही नहीं लॉरेंस बिश्नोई के नाम से अलग-अलग शहरों और बड़े-बड़े हस्तियों से रंगदारी व धमकी दी जाती रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
Dhirendra Shastri

लॉरेंस बिश्नोई के नाम से बाबा बागेश्वर से मांगी रंगदारी( Photo Credit : फाइल फोटो)

देश से लेकर विदेशों में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम हमेशा खबरों में बना रहता है. इतना ही नहीं लॉरेंस बिश्नोई के नाम से अलग-अलग शहरों और बड़े-बड़े हस्तियों से रंगदारी व धमकी दी जाती रही है. एक बार फिर लॉरेंस बिश्नोई के नाम से बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री से रंगदारी मांगी गई है. इतना ही नहीं बाबा बागेश्वर के पास ई-मेल के जरिए 10 लाख की रंगदारी मांगी गई. दरअसल, बाबा बागेश्वर के पास लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम से दो-तीन ई-मेल आया और 10 लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई. इतना ही नहीं रुपये नहीं दिए जाने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई.

Advertisment

यह भी पढ़ें- 16 महीने बाद अमित शाह और नीतीश कुमार आमने-सामने, पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक शुरू

बाबा बागेश्वर को जान से मारने की दी थी धमकी

जिसके बाद इसकी शिकायत पुलिस को की गई और छतरपुर जिले की बमीठा पुलिस ने आरोपी को बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार किया. पटना पुलिस ने बताया कि 7 दिसंबर को छतरपुर पुलिस आई थी और हमने आरोपी को पकड़ने के लिए मदद मांगी. टावर लोकेशन के आधार पर लड़के के लोकेशन का पता किया गया और फिर उसे चिन्हित कर पुलिस अपने साथ गिरफ्तार कर ले गई. जिसके बाद युवक से पूछताछ की गई और 9 दिसंबर को आरोपी को राजनगर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया. आरोपी ने अपनी गलती स्वीकार की और कहा कि उससे यह गलती हो गई.

Advertisment

पटना से युवक गिरफ्तार

बता दें कि युवक का नाम आकाश कुमार बताया जा रहा है और उसे पटना के अशोक नगर से गिरफ्तार किया गया. आरोपी रहने वाला बिहार के नालंदा जिले का है, लेकिन वह पटना में रह रहा था. जैसे ही बाबा से रंगदारी की मांग की गई, उन्होंने पुलिस को इसकी शिकायत की. शिकायत दर्ज के मध्य प्रदेश की छतरपुर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी और इंटरपोल की मदद से आरोपी तक पुलिस पहुंचने में कामयाब हुई. 

क्या है पूरा मामला

Advertisment

जानकारी के अनुसार 19 अक्टूबर, 2023 की यह घटना बताई जा रही है. जब आरोपी ने ईमेल के जरिए बाबा बागेश्वर से रंगदारी की मांग करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी. वहीं, लॉरेंस के नाम से पैसे मांगने के बाद बाबा को 1 दिन का समय दिया गया था. जिसके बाद इसकी शिकायत 20 अकटूबर, 2023 में बमीठा थाने में की गई. मामले को गंभीरता से लेते हुए अज्ञात आरोपी के खिलाफ पुलिस ने धारा 387, 507 के तहत एफआईआर दर्ज किया था.

HIGHLIGHTS

  • बाबा बागेश्वर को जान से मारने की दी थी धमकी
  • पुलिस ने राजधानी पटना से आरोपी को किया गिरफ्तार
  • ई-मेल के जरिए मांगी थी 10 लाख रुपये की रंगदारी
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Lawrence Bishnoi hindi news update Crime Bihar Crime bihar latest news Crime news Bihar boy demanded extortion from Baba Bageshwar Baba Bageshwar big statement
Advertisment
Advertisment