Advertisment

Bihar News: इस जिले के लोग कटाव को रोकने के लिए कर रहे हैं ये उपाय, जान हो जाएंगे हैरान

सरकार से भरोसा उठने के बाद अब इसे जिले के लोगों ने भगवान से ही अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है. ताकि उनकी जिले में हो रहा काटव रोक जाए.

author-image
Rashmi Rani
एडिट
New Update
baadha

काटव से बचने का उपाय ( Photo Credit : फाइल फोटो )

गंगा नदी में लगातार हो रही काटव से लोग काफी परेशान हैं. कई लोगों ने अपना आशियाना खो दिया और सड़क पर आ गए. कई लोग ऐसे भी हैं जो डर के साए में जी रहे हैं कि कहीं अगली बारी उनकी ना हो, लेकिन बेगूसराय के लोगों ने काटव से बचने का ऐसा उपाय निकाला है कि आप भी हैरान हो जाएंगे. इसे श्रद्धा कहंगे या अंधविश्वास ये तो आपके ऊपर है. सरकार से भरोसा उठने के बाद अब इसे जिले के लोगों ने भगवान से ही अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है. ताकि उनकी जिले में हो रहा काटव रोक जाए.  

Advertisment

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: बिहार सरकार की लापरवाही या साजिश, RJD के MLC को बना दिया बीजेपी नेता 

पूजा पाठ कर रहे हैं लोग 

बेगूसराय जिले के शाम्हो प्रखंड के दियारा क्षेत्र में लोग गंगा किनारे पूजा पाठ कर रहे हैं. भगवान से लगातार विनती कर रहे हैं कि इस समस्या से उन्हें बचा ले. लोगों का भरोसा अब सरकार से ज्यादा भगवान पर ही है. जिस कारण अब गांव के सैकड़ों लोग पूजा करने के लिए गंगा किनारे इकट्ठा हो रहे हैं. लगातर बढ़ रहे गंगा के जलस्तर से लोगों की फसले डूब गयी हैं. ऐसे में लोग अब भगवान का सहारा ले रहे हैं. 

Advertisment

किसानों को हो रहा काफी नुकसान

दरअसल, लगातार हो रही काटव से किसानों को काफी नुकसान हुआ है. करीब 1500 एकड़ में लगे मक्के की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है. हर तरफ बस पानी ही पानी नजर आ रहा है. वहीं,  बलिया प्रखंड में भी लगातार कटाव से लोग डर के साये में जी रहे हैं. लोगों की खेत गंगा नदी में विलीन हो गई है. ऐसे में अब काटव उनके गांव तक पहुंच गया है. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • काटव से लोग हैं काफी परेशान 
  • कई लोगों ने खो दिया अपना आशियाना 
  •  काटव से बचने का निकाला ऐसा उपाय 
  • भगवान से ही अपनी सुरक्षा की लगाई गुहार 

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar police Begusarai Crime News Begusarai Police Begusarai News Today Bihar News
Advertisment
Advertisment