Advertisment

Heavy Rain in Bihar: बिहार में फिर दिखने लगी तबाही की तस्वीरें, भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात

बिहार में मानसून की सक्रियता के साथ ही तबाही की तस्वीरें सामने आने लगी है. भारी बारिश के बाद कई इलाके जलमग्न हो गए तो कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं.

author-image
Jatin Madan
New Update
Gopalganj news

भारी बारिश. के बाद बाढ़ जैसे हालात( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

बिहार में मानसून की सक्रियता के साथ ही तबाही की तस्वीरें सामने आने लगी है. भारी बारिश के बाद कई इलाके जलमग्न हो गए तो कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. कहीं सड़कें दरिया बन गई तो कहीं नदियों ने रौद्र रूप धारण कर लिया है. गोपालगंज में नेपाल के तराई क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश से हाहाकार मचा है. बाल्मीकि नगर बैराज से गंडक नदी में 2 लाख 90 हजार 2 सौ क्यूसेट पानी को डिस्चार्ज किया गया है. जिससे गंडक नदी के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. तटबंध के किनारे बसे लोगों की बेचैनी बढ़ गई है. अब लोगों को एक बार फिर विस्थापन का डर सताने लगा है. हालांकि जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है और लोगों से ना घबराने की अपील की जा रही है.

Advertisment

कटिहार के कई इलाकों में जलजमाव

कटिहार में तो बारिश लोगों के लिए जी का जंजाल बन गई है. जहां जिले के आजमनगर बाजार स्थित गांधी चौक से केशरी चौक तक सड़कों पर जलजमाव हो गया है. सड़क पर 2 से 3 फीट तक पानी जमा है. जिससे लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है. वहीं, बारिश और जलजमाव से परेशान लोगों ने स्थानीय सांसद और विधायक के खिलाफ आक्रोश जताते हुए संकट से निजात दिलाने की मांग की.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update: बिहार में एक बार फिर से मानसून हुआ सक्रिय, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Advertisment

सीतामढ़ी में बाढ़ का खतरा

सीतामढ़ी के नरकटिया गांव में बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. दरअसल, नेपाल के तराई क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश के कारण बागमती नदी उफान पर है. जिससे जिले में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. शिवहर के नरकटिया गांव में बाढ़ का पानी घुस चुका है. आलम ये है कि गांव के लोग घरों में कैदी बनकर रहने को मजबूर हो गए हैं. कई मकान ध्वस्त होने की कगार पर है. बिजली के पोल टूट गए हैं. जिससे लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं. सड़कों पर भी पानी आ चुका है जिससे आवाजाही भी पूरी तरह से ठप हो गया है. वहीं, बेलवा में निर्माणाधीन सुरक्षात्मक तटबंध में रिसाव होने लगा है.

बारिश का अलर्ट

Advertisment

बिहार में फिलहाल कई जिलों में बारिश का अलर्ट है. प्रशासन भले ही बारिश से निपटने के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था के दावे कर रहा है, लेकिन अलग-अलग जिलों से आई तस्वीरें बताने को काफी है कि प्रशासनिक दावे सिर्फ दावे ही है.

HIGHLIGHTS

  • बिहार में फिर दिखने लगी तबाही की तस्वीरें
  • भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात
  • कटिहार के कई इलाकों में जलजमाव
  • सीतामढ़ी में बाढ़ का खतरा
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar monsoon Bihar Weather Update heavy rain in Bihar Bihar News
Advertisment
Advertisment