Advertisment

Bhagalpur Bridge Collapse: पटना हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर, न्यायिक जांच कराने की मांग

पटना हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है. अधिवक्ता मणिभूषण सेंगर की ओर ये याचिका दायर की गई है. इस मामले में अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि कंस्ट्रक्शन कंपनी एसपी सिंगला के इंजीनियर 7 घंटे पहले ही मौके से फरार हो गए थे.

author-image
Rashmi Rani
एडिट
New Update
highcourt

Patna High Court( Photo Credit : फाइल फोटो )

भागलपुर के पास अगवानी घाट पर गंगा नदी के ऊपर बन रहे पुल के ध्वस्त हो जाने के बाद बिहार में सियासत गर्म हो गई है. लगातार विपक्ष सरकार पर सवाल खड़ा कर रही है. वहीं, अब इस मामले को लेकर पटना हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है. अधिवक्ता मणिभूषण सेंगर की ओर ये याचिका दायर की गई है. इस मामले में अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि कंस्ट्रक्शन कंपनी एसपी सिंगला के इंजीनियर 7 घंटे पहले ही मौके से फरार हो गए थे.  

Advertisment

7 घंटे पहले ही भाग गए थे इंजीनियर 

मिली जानकरी के अनुसार ये बताया जा रह है कि कंस्ट्रक्शन कंपनी एसपी सिंगला के इंजीनियर को इस बात का पता चला गया था कि अब पुल गिरने वाला है. इसलिए वो 7 घंटे पहले ही प्लांट में ताला लगाकर फरार हो गए. वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि 7 दिन पहले ही पुल में दरार आ गई थी. जिसकी जांच के लिए इंजीनियर की टीम को बुलाया गया था. 

यह भी पढ़ें : Bihar News: उत्पाद विभाग की टीम को तस्करों ने फिर बनाया निशाना, 7 पुलिसकर्मी घायल

दायर की गई याचिका में क्या कहा गया 

Advertisment

आपको बता दें कि पटना हाई कोर्ट में दायर की गई याचिका में कहा गया है कि इस मामले की न्यायिक जांच हो. निर्माण कंपनी ने घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया था इसलिए पुल दुबारा गिर गया. मामले की जांच स्वतंत्र एजेंसी से कराये जाने की मांग की गई है. वहीं, निर्माण कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने  और दोषियों पर कार्रवाई की भी मांग की गई है. 

HIGHLIGHTS

  • पटना हाईकोर्ट में जनहित याचिका की गई दायर 
  • इंजीनियर 7 घंटे पहले ही मौके से हो गए थे फरार 
  •  निर्माण कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने की मांग की गई
  • मामले की जांच स्वतंत्र एजेंसी से कराये जाने की मांग
  • निर्माण कंपनी ने घटिया निर्माण सामग्री का किया था इस्तेमाल 
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

bridge collapse Patna High Court Bhagalpur Bridge Bhagalpur Bridge Collapse Bihar News
Advertisment
Advertisment